Move to Jagran APP

मुलायम सिंह का गढ़ छोड़ नरेंद्र मोदी के क्षेत्र पहुंचे अमर सिंह

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने अपनी सांसद निधि का खाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में शिफ्ट करा लिया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2017 11:26 PM (IST)
मुलायम सिंह का गढ़ छोड़ नरेंद्र मोदी के क्षेत्र पहुंचे अमर सिंह
मुलायम सिंह का गढ़ छोड़ नरेंद्र मोदी के क्षेत्र पहुंचे अमर सिंह

वाराणसी(जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने अपनी सांसद निधि का खाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में शिफ्ट करा लिया है। जिला प्रशासन ने खाता खोलने संबंधी सूचना भारत सरकार को भेज दी है। खाता शिफ्टिंग की कवायद केंद्र से ही होनी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: सांसद हेमामालिनी ने खोला राज, मुझे सामने देख शरमा गए थे अटल

बता दें कि अमर सिंह का सांसद निधि खाता इससे पूर्व मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से संचालित हो रहा था। उनकी सांसद निधि से किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए लोगों को आजमगढ़ प्रशासन के यहां आवेदन देना पड़ता था। हाल ही में अमर सिंह ने पत्र लिखकर बनारस जिला प्रशासन को उक्त खाता अपने यहां शिफ्ट कराने का अनुरोध किया था। इसी क्रम में बनारस में यह खाता खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अब बनारस जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के सांसद विकास निधि पटल पर आवेदन लिये जाएंगे। बताया जा रहा है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष की सांसद निधि पांच करोड़ की पहली किस्त ढाई करोड़ 15 अप्रैल तक आ जाने की प्रबल संभावना है। सांसद निधि का खाता आजमगढ़ से बनारस शिफ्ट कराने की कवायद को राजनीतिक दृष्टिकोण से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मोगली गर्ल' को अपनाने, समझाने, सिखाने और दुलराने के लिए बढ़े हाथ

माना जा रहा है कि सपा कुनबे में आपसी मतभेद की वजह अमर सिंह को करार किए जाने से उनकी दूरी यादव परिवार से बढ़ गई। इस बीच अमर सिंह के खिलाफ मुलायम कुनबे से कई बार आरोप भी लगे। इसके बाद से ही अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की नीतियों की तारीफ भी शुरू कर दी। चुनाव के दौर में चर्चा तो यहां तक चल पड़ी कि अमर सिंह भाजपा के खेमे से जुड़ेंगे। हालांकि वैसा कुछ तो नहीं हुआ लेकिन अब पीएम के संसदीय क्षेत्र में अपने संसदीय निधि का खाता शिफ्ट कराते हुए अमर सिंह ने अपनी ओर से और अधिक करीब आने का अहसास कराया है।

यह भी पढ़ेंबंदरों के बीच पल-बढ़कर बन गई 'मोगली गर्ल'  

काशी के विकास कार्यों में और आएगी तेजी  

सांसद अमर सिंह का पैतृक गांव आजमगढ़ में ही है। माना जा रहा है कि बनारस में उनकी सांसद निधि का खाता शिफ्ट किए जाने के बाद यहां चल रहे विकास कार्यों में अब उनके बजट की भी भागीदारी होगी और पीएम के संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यों में तेजी आएगी। हालांकि बतौर राज्यसभा सदस्य अमर सिंह अपने निधि का इस्तेमाल देश के किसी भी हिस्से में कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.