Move to Jagran APP

चाचा और अंकल साथ रहें न रहें पर जनता साथ रहे : अखिलेश

समाजवादी कुनबे की रार के बीच एकला चलो का मंत्र आत्मसात करने के संकेत दे चुके सीएम अखिलेश ने कहा कि चाचा, अंकल साथ हो न हों पर जनता साथ रहे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 15 Dec 2016 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 16 Dec 2016 10:03 PM (IST)
चाचा और अंकल साथ रहें न रहें पर जनता साथ रहे : अखिलेश

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी परिवार की रार के दौरान एकला चलो का मंत्र आत्मसात करने के संकेत दे चुके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अब दो टूक कहा कि चाचा साथ न हों, अंकल साथ न हों मगर जनता साथ होनी चाहिए। जनता से कहूंगा कि वह मेरा साथ दे। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो छक्के-चौके से शुरुआत करते हैं।

loksabha election banner

जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों काः पीएम मोदी

मैने तो अपना परिवार बढ़ा लिया

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में परिवार व सपा के टिकट बंटवारे पर पूछे गए सवाल के जवाब में ये बाते कहीं। उन्होंने कहा कि 80 फीसद समर्थक हमारे और नेताजी के हैं तो फिर करीबियों के टिकट कटने का अर्थ ही क्या है? पारिवारिक झगड़े पर कहा कि मेरे घर में विवाद पर मुझसे ज्यादा अपडेट मीडिया कर्मी थे। वह मसाले की खबर को ज्यादा महत्व देती है। मैने तो अपना अपना परिवार बढ़ा लिया है, अब पूरा यूपी मेरा परिवार है। अपराधियों को टिकट व चुनाव प्रचार के सवाल पर कहा कि वह नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का हर निर्देश मानते हैं। नेताजी कह दें, कहां प्रचार करना है, कहां नहीं करना। कह दें कि चुनाव में काम नहीं करना है तो नहीं करूंगा। मगर वह कहें तो सहीं। पहले ही कहा है कि जो भी प्रत्याशी प्रचार के लिए बुलाएगा, उसके यहां जाएंगे। प्रत्याशी तो सभी समाजवादी पार्टी के होंगे।

मुरादाबाद और लखनऊ में आयकर छापे में 84 लाख की करेंसी बरामद

प्रदेश की तरक्की की दूर-दूर तक चर्चा

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रदेश की तरक्की की चर्चा दूर-दूर तक है। जो एक्सप्रेस-वे बनाया है, उस पर बहस हो सकती है लेकिन वह तरक्की और खुशहाली लाएगी। कहा कि जिसे प्रधानमंत्री बनना है, वह यूपी आए। यहां आकर काम करे। समाजवादी होने के बाद भी नोएडा न जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, मैं 2017 में सरकार बनाने केबाद नोएडा जरूर जाऊंगा, मेरा वादा है। नोटबंदी से बैंकों को घाटा हुआ है। मुझ पर आरोप लगाने वाले बेहद समझदार हैं। विपक्षी भी हमारे काम की तारीफ कर रहे हैं। आज की राजनीति जन आकांक्षाओं से जुड़ी हुई है। जनता तरक्की, खुशहाली चाहती है। उसी के मद्देनजर लगातार काम किया है। कोई जिला ऐसा नहीं है, जहां समाजवादी सरकार ने बड़ी परियोजना को साकार न किया हो। बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ जैसे पिछड़े जिलों में भी विकास बयार पहुंची है। इसीलिए काम बोलता है समाजवादियों का नारा भी है। विरोधी दलों के जनप्रतिनिधि स्वीकार करते हैं कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर विकास कार्य कराए गए हैं। आगामी विधान सभा चुनाव में समाजवादी अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच में जाएंगे।

नोटबंदी का फैसला खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसा: मायावती

नोटबंदी ने एका कराया

गुरुवार शाम इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले ने हमारे परिवार में एका करा दिया। मगर, जनता लंबी लाइनों में खड़ी हो गई है। किसान परेशान हैं।

निजीकरणः कुछ अस्पतालों की सेवाएं जल्द निजी हाथों में होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.