लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज अखिलेश और माया पर करारा हमला बोला और कहा कि बुआ भतीजे ने जाति की राजनीति करके प्रदेश बर्बाद कर दिया है। अब यूपी में विकास के लिए सत्ता परिवर्तन जरूरी है। साथ ही कहा कि जनता अखिलेश और मायावती से जवाब मांगेगी। केंद्र में कांग्रेस की भ्रष्टाचारों वाली सरकार चलवाने के लिए सपा बसपा ही जिम्मेदार हैं। मायावती और अखिलेश इतने भोले नहीं कि मुफ्त में समर्थन करें। कांग्रेस के मामले पर शाह ने कहा कि नीतीश कुमार और राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में वोटकटवा की भूमिका में हैं। वह लोग सपा-बसपा के लिए काम कर रहे हैं।

तस्वीरों में देखें-बुआ-भतीजे पर आक्रामक अमित शाह

सपा-बसपा कांग्रेस की बैसाखी

डॉ.राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय सभागार में भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी प्रकोष्ठ की सोशल मीडिया समिट में शाह ने आजादी के बाद पहली बार 2014 में किसी गैर कांग्रेसी सरकार को पूर्ण बहुमत देने का श्रेय उत्तर प्रदेश को दिया। कहा कि केंद्र में दस साल तक कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार चलवाने में सपा व बसपा ने बैसाखी के रूप में काम किया है। ये लोग इस दौरान हुए 12 लाख करोड़ से अधिक के घोटालों की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। अखिलेश और मायावती इतने भोले नहीं कि मुफ्त में कांग्रेस को समर्थन दिया हो। उत्तर प्रदेश को भी बुआ-भतीजे की सरकारों ने जाति की राजनीति करके सब बर्बाद कर दिया। उत्तर प्रदेश को जब तक इनसे निजात नहीं मिलेगी, तब तक विकास नहीं हो सकता है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में यात्रा निकालने वाले हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पूर्वांचल के चक्कर लगाते रहते हैं। कांग्रेस व नीतीश का उत्तर प्रदेश में कुछ नहीं है, फिर भी यहां चक्कर लगा रहे हैं। दरअसल ये लोग सपा-बसपा को मजबूत करने के लिए वोट काटना चाहते हैं। कार्यकर्ता जनता को इनका सच बताएं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी नेताओं को दिया जीतने का मंत्र

अखिलेश बाबू, हिसाब देना होगा

बोले कि अखिलेश बाबू प्रधानमंत्री मोदी से हिसाब मांग रहे हैं, हम तो 2019 में हिसाब देंगे किन्तु अखिलेश को 2017 में ही पांच साल का हिसाब देना होगा। अखिलेश यदि बहरे नहीं हुए हैं, तो सुन लें, भाजपा ने ढाई साल में जो किया वो सपा और सपा की साथी कांग्रेस 70 साल में नहीं कर पाई। गैस सब्सिडी के नाम पर होने वाला 16,900 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार मोदी ने समाप्त किया। जिस तरह लाल बहादुर शास्त्री ने पाकिस्तान से युद्ध के समय जनता से सप्ताह में एक दिन उपवास की अपील की थी, उसी तरह मोदी ने गैस सब्सिडी छोडऩे की अपील की तो एक करोड़ लोगों ने गरीबों के लिए सब्सिडी छोड़ दी। केंद्र सरकार हर 15 दिन में एक योजना ला रही है। 68 साल से लंबित सैनिकों की मांग वन रैंक वन पेंशन योजना लागू कर पूरी कर दी।

यूपी की कानून-व्यवस्था ध्वस्त, जंगलराज कायम : अमित शाह

झगड़ते रहे चाचा-भतीजा

मुख्यमंत्री को अखिलेश बाबू संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यहां तो पता ही नहीं चलता मुख्यमंत्री कौन है? शिवपाल कहते हैं अफजाल आएंगे, अखिलेश कहते हैं नहीं आएंगे, फिर मुलायम कहते हैं हम देखेंगे। फिर बसपा को भी जोड़ते हुए कहा, यहां तो एक ओर अफजाल, अतीक, आजम हैं तो दूसरी ओर नसीमुद्दीन हैं। उन्होंने निर्लज्ज होकर छोटी सी बिटिया के लिए गंदे नारे लगाए। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर हमला करते हुए कहा मथुरा में पुलिस का अधिकारी मार दिया गया। सत्ता में आने के बाद चाचा-भतीजा झगड़ते रहे और किसान तड़पते रहे। इसके विपरीत कल्याण सिंह की सरकार में गुंडे खत्म हो गए थे और राजनाथ सिंह की सरकार में किसान खुशहाल थे।

2017 के विस चुनाव तैयार करेंगे आम चुनाव का आधार : शाह

हमने दिया बोलने वाला पीएम

दस साल तक प्रधानमंत्री की आवाज मां-बेटे के अलावा किसी ने नहीं सुनी थी। हमने बोलने वाला प्रधानमंत्री व फैसले करने वाली सरकार दी। मनमोहन सिंह तो प्रधानमंत्री के रूप में मोदी से ज्यादा विदेश जाते थे, पर किसी को पता ही नहीं चलता था। अब पूरी दुनिया मानती है कि 21वीं सदी भारत की होगी। हम शांति चाहते हैं पर सीमा से समझौता नहीं। पाकिस्तान ने सिर उठाया, तो हमने समझा दिया कि पहले बलूचिस्तान संभालो, पाक कब्जे वाला कश्मीर वापस करो, तब बात करना।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस