Move to Jagran APP

UP: अख‍िलेश ने उपचुनाव के नतीजों से पहले इवीएम पर क‍िए सवाल, ड‍िप्‍टी सीएम केशव बोले- सपा के बयान हार का डर

UP By Election Result अख‍िलेश यादव ने उपचुनाव के नतीजों से ठीक पहले इवीएम पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा सरकार पर न‍िशाना साधा तो जवाब में ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि सपा को पहले से ही हार का डर सताने लगा है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2022 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 03:07 PM (IST)
UP: अख‍िलेश ने उपचुनाव के नतीजों से पहले इवीएम पर क‍िए सवाल, ड‍िप्‍टी सीएम केशव बोले- सपा के बयान हार का डर
UP By Election Result ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव

लखनऊ, जेएनएन। UP By Election Result सपा प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव ने यूपी व‍िधानमंडल के तीन द‍िवसीय शीतकालीन सत्र को दो द‍िन बाद ही अनिश्चितकाल स्‍थग‍ित करने पर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अख‍िलेश ने ट्वीट कर कहा क‍ि भाजपा सरकार नहीं चाहती है क‍ि सदन में उसकी खाम‍ियों पर चर्चा की जाए।

loksabha election banner

भाजपा नहीं चाहती उसकी खामियों और भ्रष्टाचार पर बात हो- अख‍िलेश

अख‍िलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, पहले तो तीन दिन का सदन बुलाया फिर दो दिन में ही सत्र समाप्त कर दिया, लगता है भाजपा चाहती ही नहीं है कि उसकी खामियों और भ्रष्टाचार पर बात हो। सदन के सत्र को कम करके भाजपा किस बात का सामना करने से बच रही है।

जर्मन की व‍िदेश मंत्री को इवीएम क्‍यों द‍िखा रही सरकार

इतना ही नहीं, अख‍िलेश ने मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर व खतौली व‍िधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के पर‍िणाम आने से ठीक पहले एक बार फ‍िर इवीएम राग अलापा। अख‍िलेश ने कहा क‍ि जब जर्मनी ने EVM से चुनाव को असंवैधानिक मानते हुए 2009 में ही समाप्त कर दिया है तो उनकी विदेश मंत्री को EVM दिखाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है।

उपचुनाव के लिए सपा के बयान हार का डर- ड‍िप्‍टी सीएम केशव मौर्य

अख‍िलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि उपचुनाव के लिए सपा के बयान हार का डर है! बता दें क‍ि पांच द‍िसंबर को तीन सीटों पर हुए मतदान का पर‍िणाम कल यानी आठ द‍िसंबर को आना है।

मैनपुरी सीट पर सपा की प्रत‍िष्‍ठा दांव पर

मुलायम स‍िंह यादव के न‍िधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर जीत को सपा ने अपनी साख का सवाल बना रखा है। बता दें क‍ि इस सीट पर 1996 से सपा का दबदबा है। अब इस सीट से ड‍िंपल यादव को प्रत्‍याशी बनाया गया है। सपा जहां हर हाल में मैनपुरी सीट को बचाना चाहती है, वहीं भाजपा इस सीट पर कमल ख‍िलाने का ख्‍वाब देख रही है।

रामपुर में भी सपा को टक्‍कर देगी भाजपा

इतना ही नहीं रामपुर और खतौली व‍िधानसभा सीट पर भी भाजपा और सपा की कांटे की लड़ाई है। रामपुर सीट पर सपा नेता और पूर्व विधायक आजम खां ने समाजवादी पार्टी के करीबी असीम रजा मैदान में हैं। रामपुर में भाजपा ने आकाश सक्सेना को प्रत्‍याशी बनाया है।

खतौली में सपा-रालोद गठबंधन और भाजपा के बीच मुकाबला

खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा और सपा-रालोद गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है। पूर्व विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द होने के बाद खतौली सीट पर उपचुनाव हुए। बीजेपी ने विक्रम सिंह सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को मैदान में उतारा था।

भरोसेमंद नहीं इवीएम- सपा

समाजवादी पार्टी ने भी एक फोटो ट्वीट कर इवीएम राग अलापते हुए कहा क‍ि जर्मनी समेत तमाम देशों में EVM अविश्वसनीय और EVM के माध्यम से बेईमानी की संभावना होने के कारण प्रतिबंधित है। जर्मनी की विदेश मंत्री को भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त EVM की कार्यप्रणाली समझा रहे हैं। जो देश खुद EVM पर भरोसा नहीं करता उसे EVM कार्यप्रणाली समझाना खुद में हास्यास्पद है!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.