लखनऊ, जेएनएन। बरौनी से ग्वालियर जाने वाली बरौनी मेल को रेलवे ने मंगलवार से चारबाग की जगह ऐशबाग होकर चलाने का आदेश दिया था। यात्रियों के मोबाइल फोन पर इसका संदेश भी आ गया। लेकिन, यात्री ऐशबाग स्टेशन पहुंचे तो पता चला कि ट्रेन चारबाग होकर गुजर गई। रेलवे ने बिना पूर्व सूचना के ट्रेन का स्टेशन बदलने का अपना आदेश निरस्त कर दिया। 

पूर्वोत्तर और उत्तर रेलवे के बीच समन्वय की कमी के कारण रेलवे को चारबाग स्टेशन पर वॉशेबल एप्रन के निर्माण के लिए ट्रेनों को डायवर्ट करने का अपना निर्णय बदलना पड़ा। इसके तहत ट्रेन संख्या 11123/24 बरौनी मेल और 15705/06 कटिहार-दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस अब चारबाग से होकर गुजरेंगी। इसके अलावा 14649/50 सरयू यमुना एक्सप्रेस और 15715/16 गरीब नवाज एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन की जगह पूर्व की तरह चारबाग स्टेशन से गुजरेंगी। हालांकि, 14673/74 शहीद एक्सप्रेस और 19269/70 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस सात जुलाई तक बुढ़वल-सीतापुर कैंट-रोजा होकर चलेंगी। 

दो नंबर से चलेगी एसी एक्सप्रेस

12 जुलाई तक वीआइपी ट्रेन एसी एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो से चलेगी। रेलवे ने मंगलवार को प्लेटफॉर्म नंबर एक के वॉशेबल एप्रन का काम शुरू कर दिया। इसके चलते रेलवे ने कई टे्रनों के प्लेटफॉर्म भी बदल दिए हैं। प्लेटफॉर्म नंबर दो से ही त्रिवेणी एक्सप्रेस, पंजाब मेल, चंडीगढ़ पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, पूरबिया एक्सप्रेस, बाघ एक्सप्रेस अमरनाथ एक्सप्रेस, हिमगिरी, जम्मूतवी-गोरखपुर, जम्मूतवी-भागलपुर और लोहित एक्सप्रेस का संचालन होगा। प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर नई दिल्ली-लखनऊ एसी एक्सप्रेस, प्लेटफॉर्म चार पर राजधानी एक्सप्रेस,अवध-असम एक्सप्रेस आएंगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस