Move to Jagran APP

मां-बेटे पर एसिड अटैक का मामला: दोस्त के बिना मन नहीं लगता था, 6 साल की दोस्ती में आई दरार तो फिंकवाया तेजाब

गोमती नगर के विरामखंड तीन में विकास वर्मा और उनकी मां पर एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया। घटना विकास के सबसे करीबी दोस्त विक्रम उर्फ विक्की ने अपने साथियों की मदद से कराई थी।

By Saurabh ShuklaEdited By: Shivam YadavTue, 31 Jan 2023 12:01 AM (IST)
मां-बेटे पर एसिड अटैक का मामला: दोस्त के बिना मन नहीं लगता था, 6 साल की दोस्ती में आई दरार तो फिंकवाया तेजाब
आरोपितों के बारे में जानकारी देते डीसीपी पूर्वी ह्रदेश कुमार और एडीसीपी सय्यद मो. अली अब्बास। पुलिस

लखनऊ, जागरण संवाददाता: गोमती नगर के विरामखंड तीन में विकास वर्मा और उनकी मां पर एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया। घटना विकास के सबसे करीबी दोस्त विक्रम उर्फ विक्की ने अपने साथियों की मदद से कराई थी।

डीसीपी पूर्वी ह्रदेश कुमार ने बताया कि विकास ने विक्रम का छह साल पुराना दोस्ताना एकाएक एक महीने पहले तोड़ दिया था, जिसके कारण विक्रम उससे बहुत नाराज था। दोनों के बीच काफी नजदीकियां थीं। संबंध तोड़ने के बाद विकास ने विक्रम का फोन भी रिसीव करना बंद कर दिया था। विक्रम का विकास के बिना मन नहीं लगता था, ऐसे में विक्रम ने उस पर एसिड अटैक की साजिश रची थी। 

पुलिस टीमें अब वारदात में शामित तीसरे आरोपी दीपक की तलाश में दबिश दे रही हैं। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित विक्रम उर्फ विक्की मूल रूप से हरियाणा के झज्जर जनपद के लाइनपार बहादुरगढ़ शंकर गार्डन का रहने वाला है। 

वहीं, मोहित दिल्ली के बवाना मुंगेशपुर का रहने वाला है। फरार आरोपित दीपक दिल्ली के रोहतास विहार बालोट का रहने वाला है। उधर, सिविल अस्पताल में भर्ती एसिड से झुलसे विकास और उनकी मां अनीता की हालत स्थिर बनी हुई है।

घटना के समय कार में बैठा था विक्रम

इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि घटना के समय विक्रम भी मौके से कुछ दूर पर कार में बैठा था। उसने विकास पर एसिड अटैक कराने के लिए दीपक और मोहित के साथ साजिश रची थी। दीपक और मोहित बाइक से पहुंचे थे। उन्होंने बाइक की बैटरी से एसिड निकाला था। इसके बाद विकास के घर पहुंचे। उसका नाम लेते हुए दरवाजे पर दस्तक दी।

जैसे ही विकास की मां अनीता ने दरवाजा थोड़ा सा खोला और पूछा कौन? मोहित ने दरवाजे पर लात मार कर खोल दिया। घर में मोहित और दीपक घुसे और विकास पर तेजाब उड़ेल दिया। बचाव में विकास की मां अनीता दौड़ी तो उनके भी चेहरे, हाथ और पैर में तेजाब पड़ा था, जिससे वह भी झुलस गई।

दिल्ली में रहने के दौरान हुए थे संबंध

एडीसीपी ने बताया कि विकास कई साल पहले दिल्ली में रहता था। उसने वहां से 10वीं की पढ़ाई की। इसके बाद फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया था। विक्रम दिल्ली में इंटीरियर डिजाइनर का काम करता था। वहीं, दोनो विक्रम से उसकी नजदीकियां बढ़ी थीं। दोनों साथ भी रहते थे। करीब डेढ़ साल पहले विकास लखनऊ आ गया। इसके बाद भी दोनों की फोन पर घंटों बातचीत और वीडियो कॉलिंग होती थी। एक माह से बंद कर दिया था।