लखनऊ, जेएनएन। Road Accidents In UP: उत्तर प्रदेश में सोमवार का दिन बड़े सड़क हादसों का दिन हो गया है। सुबह की दो सड़क दुर्घटनाओं में अभी तक 14 लोगों ने दम तोड़ा है। लखनऊ (Lucknow) में बड़े हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है। अभी इनकी संख्या बढ़ भी सकती है। 18 घायलों में नौ लोग गंभीर हैं। इसके साथ मुजफ्फरनगर में सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई है।

लखनऊ तथा मुजफ्फरनगर के सड़क हादसे में जनहानि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताने के साथ सभी घायलों का तत्काल बेहतर इलाज कराने का निर्देश दिया है। लखनऊ में एसडीआरएफ की टीम तालाब में डूबे लोगों की तलाश में लगी है।

ट्रक की टक्कर लगने से तालाब में गिरी ट्रैक्टर ट्राली, दस लोगों की मौत

लखनऊ में ट्रक की टक्कर लगने के बाद तालाब में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से अभी तक दस लोगों की मौत हो गई है। छह से मौके पर दम तोड़ा है, जबकि चार की मौत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुई है। तालाब में एसडीआरएफ की टीम डूबे अन्य लोगों की तलाश में लगी है। लखनऊ के इटौंजा में कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास बड़ा हादसा हो गया। यहां पर सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली से टिकौली गांव थाना अटरिया सीतापुर से मंदिर जा रहे थे। ट्राली में ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। ट्रैक्टर ट्राली एक तालाब में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली पर करीब 45 लोग सवार थे।

मृतकों का विवरण

1- रुचि मौर्या पुत्री रामरतन निवासी टिकौली

2 - सुषमा मौर्या पत्नी राम रतन

निवासी टिकौली

3 - सुखरानी पत्नी सुखलाल निवासी टिकौली

4 - कोमल पत्नी चुन्नीलाल निवासी टिकौली

5- केतकी देवी पत्नी छोटे लाल निवासी टिकौली

6- अन्नपूर्णा पत्नी बाबूराम निवासी टिकौली

7- मालती पत्नी राज किशोर निवासी टिकौली

8- बिट्टी पत्नी चुन्नी निवासी टिकौली

9- अंशिका पुत्री पवन कुमार निवासी टिकौली

10- सुनीला पत्नी राम खेलावन निवासी टिकौली

मुजफ्फरनगर में सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत

मुजफ्फरनगर के खतौली में तेज रफतार वैगन आर कार पलटकर सड़क की दूसरी लेन में जाकर यूपी रोडवेज की बस से टकरा गई। जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। खतौली में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर वैगनआर कार पलटकर रोडवेज से टकरा गई। इस दुर्घटना में पुलिस कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यहां पर मृतकों के पास मिले कागजातों के आधार पर इनकी पहचान की गई।

कार पलटकर विपरीत दिशा में रोडवेज से भिड़ी

कार सवार युवक मुजफ्फरनगर से मेरठ की तरफ जा रहे थे, जबकि मेरठ के सोहराबगेट डिपो की रोडवेज बस मुजफ्फरनगर जा रही थी। मंसूरपुर में देवराना होटल के निकट हाईवे पर यह कार अनियंत्रित होकर विपरीत दिशा में पलट गई, जो रोडवेज बस से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था, कि कार के परखच्चे उड़ गए। पुलिस ने कार में फंसे युवकों को बाहर निकालकर मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

चिकित्सकों ने चार युवकों को मृत घोषित कर दिया। मंसूरपुर इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि मृतकों के पास आईडी कार्ड मिले है। कुलदीप मिश्रा पुत्र विशाल मनी प्रसाद निवासी जिला थाल उत्तरकाशी, उत्तराखंड, अमन गौतम तथा हीरालाल गौतम, रक्षा मंत्रालय के मेरठ क्षेत्र में तैनात कर्मी दिनेश यादव समेत चार लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में सभी के मोबाइल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

चार मृतक

1.कुलदीप मिश्रा उम्र 38 साल

2. मनीष सिंगल उम्र 32 साल

3. अमन गौतम उम्र 35 साल

4. दिनेश यादव।

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट