लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने मोहनलालगंज संसदीय सीट के बेंती (बंथरा) गांव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत गोद लिया है। यह गांव सरोजनीनगर विधानसभा में आता है। राजनाथ सिंह ने इसके पहले मुख्यमंत्री होने के दौरान सरोजनीनगर क्षेत्र को दो सौ हैंडपंप समेत कई योजनाओं का लाभ दिया था। सोमवार को यह खबर जैसे ही गांव पहुंची वहां जश्न और मिठाई बंटनी शुरू हो गई।

सरोजनीनगर विकासखंड क्षेत्र की बेंती पंचायत में कल्लन खेड़ा, दयाल खेड़ा, मिर्जापुर, नरेरा, भौकापुर, लाईखेड़ा, रामगढ़ी, तारा खेड़ा सहित नौ मजरे हैं। इनकी आबादी करीब पांच हजार है। पिछड़े वर्ग के लोगों की अधिक संख्या वाली इस ग्राम पंचायत के ज्यादातर लोग खेती-किसानी कर अपना परिवार पालते हैं। रामगढ़ी में बिजली नहीं है। भौकापुर व कल्लन खेड़ा गाव जाने के लिए संपर्क मार्ग बदहाल है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा ग्राम पंचायत को गोद लिए जाने से ग्राम प्रधान पति गिरीश तिवारी की खुशी देखने लायक थी। उन्होंने कहा कि अब गांव के साथ क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी। गांव के लोगों का कहना है कि बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए भी उम्मीद दिख रही है।

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट