Move to Jagran APP

तिकुनिया में गूंजी ट्रेन की सीटी, खुशी से झूमे लोग

16 फरवरी 2020 से मैलानी-बहराइच के बीच छोटी लाइन पर बंद ट्रेन की सीटी एक वर्ष बाद गूंजी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 10:58 PM (IST)
तिकुनिया में गूंजी ट्रेन की सीटी, खुशी से झूमे लोग
तिकुनिया में गूंजी ट्रेन की सीटी, खुशी से झूमे लोग

लखीमपुर : 16 फरवरी 2020 से मैलानी-बहराइच के बीच छोटी लाइन पर बंद ट्रेन की सीटी एक वर्ष बाद गूंजी तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ट्रेन का स्वागत करने को रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों लोगों का हुजूम पहुंच गया। लोगों ने स्टेशन मास्टर, ट्रेन गार्ड व ड्राइवर आदि का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इससे पूर्व तिकुनिया के लोगों ने ट्रेन के स्वागत को ढोल बजाकर जश्न मनाया।

loksabha election banner

समाजसेवी गुरभेज सिंह, अनिल महावर, मनोज जिदल आदि ने ट्रेन के गार्ड को तथा प्रसपा महासचिव राजीव गुप्ता ने ड्राइवर को फूलमाला पहना कर मिठाई खिलाई। उत्साह में डूबे तिकुनिया वासियों ने जमकर डांस भी किया। समाजसेवी गुरभेज सिंह ने बताया कि ट्रेनों का साधन बंद होने से इलाके का विकास पूरी तरह रुक गया था। इस अवसर पर पदम अग्रवाल, आशीष गर्ग, विपिन मिश्रा आदि मौजूद रहे। तिकुनिया में एक वर्ष बाद एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन शुरू हुई हैं। मैलानी से बहराइच की तरफ जाने वाली पैसेंजर गाड़ी तिकुनिया 10:56 पर पूर्वाह्न में पहुंचेगी, जबकि बहराइच से मैलानी जाने वाली पैसेंजर गाड़ी तिकुनिया में दोपहर 01:26 पर पहुंचेगी। ट्रेन चलने से खुशी, कंप्यूटर बिगड़ने से अटके टिकट मैलानी-बहराइच के बीच एक साल बाद चली ट्रेन से क्षेत्र के नागरिकों में खुशी है। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने पर रवि गुप्ता ने ड्राइवर, गार्ड व स्टेशन स्टाफ को मिठाई खिलाकर स्वागत किया। उन्होंने ड्राइवर व गार्ड को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। रविवार को सुबह 8.52 बजे मैलानी से चलकर भीरा खीरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आकर जैसे ही रुकी, पहले से मौजूद कस्बे के नागरिकों ने खुशी जताते हुए स्टेशन अधीक्षक आरके सिंह, स्टेशन मास्टर जेपी सिंह, सलिल कुमार सहित ट्रेन चालक तथा गार्ड को लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया और स्वागत किया। इस अवसर पर समाजसेवी व्यवसाई अतुल गुप्ता, संदीप शर्मा, रितेश गुप्ता, सचिन अग्रवाल, गोपीचंद मित्तल, बसीर अहमद खान सहित अन्य नागरिकों ने ट्रेन चलने पर खुशी जताई है। दूसरी तरफ स्टेशन पर टिकट वितरण के लिए लगे कंप्यूटर के खराब होने से यात्रियों को अपने गंतव्य स्थानों पर जाने के लिए टिकट नहीं मिल सके। मामले में स्टेशन अधीक्षक कहना है कि कंप्यूटर में तकनीकी खराबी से टिकट वितरण में व्यवधान पड़ा, जिससे हाथ से टिकट बनाकर देना पड़ा। कंप्यूटर ठीक करने को सूचना दे दी गई है। शाम तक यह काम करने लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.