Move to Jagran APP

‘इंस्पेक्टर’ का हुलिया देखकर पुलिस को हो गया शक, लेने लगे तलाशी… पर्स से निकाला आई कार्ड तो मच गई खलबली!

क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बनकर लोगों को ठगने वाला एक जालसाज मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। ऐसा ही एक और मामला प्रकाश में आया था जिसमें फर्जी लेबर इंस्पेक्टर बनकर एक जालसाज दुकानों पर पहुंचकर पंजीकरण की जांच कर रहा था। व्यापारियों ने मामले की शिकायत सहायक श्रमायुक्त से की तब पता चला था कि वह युवक जालसाज है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Tue, 11 Jun 2024 10:42 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 10:42 PM (IST)
इंस्पेक्टर की वर्दी में आरोपी युवक। जागरण

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बनकर लोगों को ठगने वाला एक जालसाज मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। 

बीते गुरुवार को ऐसा ही एक और मामला प्रकाश में आया था, जिसमें फर्जी लेबर इंस्पेक्टर बनकर एक जालसाज खपरैल बाजार में दुकानों पर पहुंचकर पंजीकरण की जांच कर रहा था।

व्यापारियों ने मामले की शिकायत सहायक श्रमायुक्त से की तब पता चला था कि वह युवक जालसाज है। अभी उसको पकड़ा नहीं जा सका है। अब ये फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर के पकड़े जाने से जालसाजों के यहां सक्रिय होने की चर्चा जोरों पर है।

यह है मामला

मंगलवार को महेवागंज पुलिस चौकी प्रभारी राहुल सिंह अपने हमराहियों हेड कांस्टेबल गौरव पाठक, कांस्टेबल शुभम राठी, कांस्टेबल दुष्यंत यादव, कांस्टेबल गौरव देवल के साथ चेकिंग कर रहे थे। 

तभी सैधरी बाईपास मोड़ के पास एक पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति जाता दिखाई दिया। पुलिस को देख कर भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। जामा तलाशी में उसके पास से एक खाकी वर्दी, पुलिस इंस्पेक्टर बैच, एक पर्स, मोबाइल, सिम, दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, उत्तर प्रदेश पुलिस का आई कार्ड, एक डेबिट कार्ड बरामद हुआ। 

पूछताछ में उसने अपना नाम राणा प्रताप सिंह पुत्र शेर बहादुर सिंह निवासी कस्बा व थाना बदलापुर जिला जौनपुर बताया। करीब पांच माह से वह महेवागंज कस्बे की एक बिल्डिंग में किराए से रहकर लोगों को नौकरी दिलाने की बात कहकर लाखों की ठगी करता कर रहा था। अपने को क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर पद पर लखनऊ में तैनात बताता था। पकड़े गए व्यक्ति को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: बाइक पर मस्ती कर रहे थे तीन बदमाश… तभी हो गया पुलिस से सामना, दिखाने लगे चालाकी तो हो गया एनकाउंटर

यह भी पढ़ें: Seema-Sachin: 'हमारे बीच सबकुछ होता है', सीमा हैदर को आखिर किस बात पर आया गुस्सा; VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.