Move to Jagran APP

Lakhimpur News: लखीमपुर में खेत जा रहे किसान की फावड़े से काटकर हत्या, घात लगाकर क‍िया हमला

Lakhimpur News लखीमपुर में सदर कोतवाली के गांव रड़हापुरवा में हुई घटना। किसान अपने खेत पर जा रहा था तभी तभी रास्ते में घात लगाए बैठे हमलावरों ने उस पर फावड़े से हमला कर दिया। पुलिस ने मौका मुआयना कर शुरू की छानबीन।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 27 Nov 2022 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 05:30 PM (IST)
Lakhimpur News: लखीमपुर में खेत जा रहे किसान की फावड़े से काटकर हत्या, घात लगाकर क‍िया हमला
Lakhimpur News: मेड़ के व‍िवाद में क‍िसान की हत्‍या।

लखीमपुर, जागरण संवाददाता। सदर कोतवाली क्षेत्र में एक किसान की हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात रविवार को उस समय हुई जब किसान अपने खेत पर जा रहा था, तभी रास्ते में घात लगाए बैठे हमलावरों ने उस पर फावड़े से हमला कर दिया। इसमें किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मौका मुआयना करके मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

loksabha election banner

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत सेहरुवा के मजरा रड़हापुरवा की है। यहां के निवासी संजय वर्मा (40) रविवार को पूर्वाह्न में अपने खेत पर जा रहे थे। तभी रास्ते में ही घात लगाए बैठे हमलावरों ने संजय को घेर लिया और सिर पर फावड़े से वार कर दिया। इसके बाद हमलावर वहां से भाग गए। इधर आसपास के खेतों में मौजूद लोगों ने संजय के घर वालों को सूचना दी तो वह लोग मौके पर पहुंचे। देखा कि संजय की सांसे चल रही थी। तो वह लोग संजय को लेकर जिला अस्पताल भागे लेकिन, रास्ते में ही संजय की मौत हो गई।

घटना के पीछे मेड़ के विवाद को कारण बताया जा रहा है। गांव के ही कुछ लोगों ने संजय की हत्या की है। घटना की सूचना पाकर शहर कोतवाल चंद्रशेखर सिंह के साथ ही रामापुर पुलिस चौकी का अमला भी मौके पर पहुंच गया और परिवार वालों व गांव के लोगों से पूछताछ करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। संजय के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। संजय की मौत से उनके परिवारी जन में कोहराम मच गया है।

सदर विधायक योगेश वर्मा ने पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर पीड़ित परिवार जन को ढांढस बंधाया। शहर कोतवाल चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मामले में अभी तहरीर नहीं मिली है। परिवार के लोगों से बात की गई है। कुछ संदिग्धों के नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। घटना के पीछे प्रथम दृष्टया मेड़ संबंधी विवाद की बात सामने आ रही है। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.