Move to Jagran APP

सुहेली में जहर डालने से लाखों की मछलियां मरीं

ग्राम बसंतापुर कला के पास सुहेली नदी में कुछ लोगों ने जहर डाल दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Apr 2022 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 10 Apr 2022 10:55 PM (IST)
सुहेली में जहर डालने से लाखों की मछलियां मरीं
सुहेली में जहर डालने से लाखों की मछलियां मरीं

लखीमपुर: ग्राम बसंतापुर कला के पास सुहेली नदी में कुछ लोगों ने जहर डाल दिया। जिससे काफी मछलियां मर गई। बाद में जहर डालने वाले ने मच्छलियों को पकड़ लिया और उनकी बिक्री शुरू कर दी। इस बीच जानकारी मिलने पर वन विभाग ने छापा मारकर मछलियां बरामद कर ली पर आरोपित फरार हो गए।

loksabha election banner

दुधवा पार्क से निकली सुहेली नदी में हर साल अराजक तत्व मछलियों का शिकार करते हैं। वन विभाग उन्हें पकड़कर जुर्माना भी वसूल करता है, लेकिन लोग शिकार से बाज नहीं आते हैं।

शनिवार की रात में अराजकतत्वों ने बसंतपुर ग्राम के पास नदी में जहर डाल दिया। जिससे मछलियां मरने लगी और पानी के ऊपर आने लगी। देर रात को जैसे ही मछलियां मरी और पानी के ऊपर आने लगीं। अराजकतत्वों ने मछलियों को पकड़कर अपने घर पर ढेर लगा ली। इधर जब इसकी सूचना दुधवा के रेंजर को लगी तो वन दारोगा ने रविवार की सुबह अराजकतत्वों के घरों पर छापा मारा और वहां एक घर से मछली बरामद कर ली, लेकिन छापे में कोई पकड़ में नहीं आया। वन विभाग की टीम मछली को कब्जे में लेकर दुधवा चली गई। ग्रामीणों ने बताया की बड़ी मात्रा में मछली बरामद की गई हैं। उधर पलिया रेंजर से जानकारी ली गई तो उन्होंने ने बताया यह मामला दुधवा रेंज का है। हमारे वहां से कोई नहीं गया था। दुधवा रेंज की टीम गई होगी। पार्क के डिप्टी डायरेक्टर कैलाश प्रकाश ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। मैंने स्टाफ को भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और कुछ बरामदगी भी हुई है। अभी कोई आरोपित पकड़ में नहीं आया है।

प्रेमी के शादी से इन्कार करने पर युवती ने लगाई फांसी इमलीखेड़ा निवासी निसार की पुत्री आसमां (18) ने घर में छत के कुंडे में दुपट्टे से फांसी लगा ली।

निसार अहमद ने मितौली पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने पुत्री आसमां व पड़ोसी के लड़के से प्रेम प्रसंग के चलते दोनों की शादी तीन साल पहले तय कर दी थी। शादी के लिए दो लाख रुपये भी दिए जा चुके थे। पिछले सप्ताह निसार ने पड़ोसी से शादी की बात के लिए घर पर निमंत्रण दिया था। इसमें पड़ोसी के परिवार के लोग नहीं पहुंचे थे और शादी करने से मना कर दिया था। रविवार सुबह जब आसमां के परिवारजन खेतों में गेहूं की फसल काटने गए थे तो घर पर अकेली आसमां ने कमरे में छत के कुंडे से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली। खेतों से वापस आए निसार व पत्नी ने कमरे से लटकी पुत्री के शव को देखकर मामले की पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.