Move to Jagran APP

Kushinagar Lok Sabha Election: कुशीनगर में सीएम योगी ने की जनसभा, बोले- जेल नहीं जहन्नम में जाते हैं गोकशी करने वाले

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को हाटा नगर में भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दूबे के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में देश के 12 से 14 राज्यों में जाने का मुझे अवसर मिला है। हर जगह भाजपा जीत रही है हम चार सौ पार कह रहे हैं सपा तो इतनी सीटों पर चुनाव ही नहीं लड़ रही।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Wed, 29 May 2024 02:41 PM (IST)
कुशीनगर में जनसभा करते सीएम योगी। जागरण

 जागरण संवाददाता, हाटा (कुशीनगर)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कुशीनगर लोकसभा के हाटा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान आतंकवाद , मुस्लिम आरक्षण और उत्तर प्रदेश में तत्कालीन सपा की सकरार पर जमकर हमला बोला। करीब बीस मिनट के सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि देश बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के बनाए गए संविधान से चलेगा... मुस्लिम पर्सनल लॉ और शरिया से नहीं चलेगा। कांग्रेस का मैनिफेस्टो कहता है कि यह भारत के अंदर पर्सनल लॉ लागू करेंगे, पर्सनल लॉ लागू करने का मतलब तालिबानी शासन। बेटी स्कूल नहीं जा पाएगी, माताएं, बहनें बाजार और ऑफिस नहीं जा पाएंगी। बुर्का पहनकर घर में दबा रहना पड़ेगा।

उन्होंने कहा बाबा साहब भीमराव आंबेडकर बार-बार इस बात को कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता। उन्होंने संविधान सभा में भी और बाद में भी इसका विरोध किया, लेकिन कांग्रेस ने लगातार यह प्रयास किया कि एससी, एसटी, ओबीसी के मिलने वाले आरक्षण में सेंध लगाकर इसमें से कुछ हिस्सा काटकर अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों को दे दिया जाए। मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी बेटियों के सम्मान और उनकी सुरक्षा के प्रति संकल्पित है। भाजपा ने बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा दिया है तो मातृ वंदना योजना भी लाए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम को संसद में पारित करवा कर महिलाओं को विधानसभा और संसद में 33 फीसदी आरक्षण की सुविधा प्रदान करने का काम भी किया है। योगी ने कहा कि पहले बेटी और व्यापारी दोनों असुरक्षित थे, देश की सीमा पर आए दिन हमले होते थे। भाजपा सरकार में दंगे और हमले इतिहास की बात हो गई है। जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करेगा, उसकी 'राम-नाम सत्य है' की यात्रा भी निकलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अपनी हार सुनिश्चित मानकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। इनकी मंशा कभी पूरी नहीं होगी। भारत की जनता बहुत जागरूक है और वह मोदी जी के नेतृत्व में फिर एक बार मोदी सरकार बनाएगी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मैं एक दर्जन से अधिक राज्यों में जाकर जनसभाएं कर चुका हूं। उत्तर, दक्षिण,पूरब, पश्चिम सभी जगहों से एक ही स्वर गूंज रहा है कि जो राम को लाएं हैं हम उनको लाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री राम मंदिर निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को ही नहीं जाता है बल्कि इसका सबसे बड़ा श्रेय आप सभी जनता जनार्दन को भी जाता है क्योंकि आप ने भाजपा को वोट देकर हमारे सांसद और विधायक सदन में भेंजे हैं। आपके वोट से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हमें ताकत मिलती है जिससे आज बदलते भारत में विरासत और विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे हैं। कहा कि जिसने भी 'कमल' चुनाव चिह्न पर वोट दिया है, वह ताल ठोककर कहे कि हमने प्रभु श्री रामलला के मंदिर का निर्माण किया है ।

इसे भी पढ़ें-महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज के तीसरी मंजिल से मरीज ने लगाई छलांग, मौत

कुशीनगर जनपद की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले यहां दुर्गा पूजा और डोल मेला के समय जगह जगह दंगे होते थे अब दंगे करने की बात कोई सोच भी नहीं सकता क्योंकि अब दंगाइयों को जेल यात्रा या जहन्नुम भेंज दिया जाता है । सीएम ने कहा कि कुशीनगर ही ऐसा जिला है जहां एकसाथ कृषि विश्वविद्यालय, अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, मेडिकल कॉलेज बना है। बहुत कम जिलों को ऐसी सौगात मिलती है। उत्साहित भीड़ से सीधा संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने सबसे एक जून को अपने साथ साथ अलग बगल के लोगों को मतदान केन्द्र पर ले जाकर भारी संख्या में मतदान कर भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दूबे को ऐतिहासिक मतों से विजई बनाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का अपील किया।

इसे भी पढ़ें- महराजगंज में बोले गृहमंत्री अमित शाह, 'पाक अधिकृत कश्मीर लेकर रहेंगे'

जनसभा को प्रभारी मंत्री सतीश शर्मा, राज्य सभा सांसद आरपीएन सिंह, सांसद व प्रत्याशी विजय कुमार दूबे, लोकसभा प्रभारी नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, हाटा विधायक मोहन वर्मा, पडरौना विधायक मनीष जायसवाल, रामकोला विधायक विनय प्रकाश गोंड, पडरौना नगर पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष जगदम्बा सिंह, जयप्रकाश शाही,ब्लाक प्रमुख रंजना पासवान, लोकसभा सह संयोजक रामबचन सिंह, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अतुल सिंह, राजेश्वर सिंह ने भी सम्बोधित किया।

केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया। देश की सीमाएं सुरक्षित हैं, आतंकवाद का खात्मा हुआ है। विकास के नए कीर्तिमान स्थापित हुए हैं। सरकार सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास के आधार पर कार्य कर रही हैं।