Move to Jagran APP

Route Divert In Kasganj: बरेली-बदायूं रूट पर ट्रैवल कर रहे हैं तो जान लीजिए सोमवती अमावस्या का रूट डायवर्जन

Kasganj News In Hindi Today सोमवार को सोमवती अमावस्या के मौके पर जिले के गंगाघाटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। भीड़ को देखते हुए गंगाघाटों पर पुलिस का सख्त पहरा रहेगा। सोमवती अमावस्या का पर्व महत्वपूर्ण पर्व है। पुराणों के मुताबिक इस दिन गंगा स्नान करने मात्र से कई जन्मों के पाप नष्ट हो जाते हैं। कासगंज में इस दिन रूट डायवर्ट किया गया है।

By pushpendra soni Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 06 Apr 2024 03:20 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 03:20 PM (IST)
Kasganj News: कासगंज में सोमवार को रूट डायवर्ट किया गया है।

जागरण संवाददाता, कासगंज। सोमवार को सोमवती अमावस्या के मौके पर जिले के गंगाघाटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी। यूपी सहित मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए गंगाघाटों पर पहुंचेंगे। जिले की यातायात व्यवस्था में गड़बड़ी उत्पन्न न हो इसके लिए रूट डायवर्जन की व्यवस्था की गई हैं।

loksabha election banner

धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगाघाटों पर स्नान करने के लिए पहुंचते हैं। स्नान करने के बाद भोग प्रसाद, भंडारे आयोजित कर पुण्य लाभ प्राप्त करते हैं। तीर्थ नगरी सोरों स्थित हरिपदी गंगा, लहरा गंगाघाट, कादरगंज गंगाघाट सहित सीमा से गुजर रही कछला गंगाघाट पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी। व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए जिला प्रशासन ने संबंधित विभागों को जिम्मेदारियां सौंप दी हैं।

नगर निकाय एवं नगर पंचायतों के साथ जिला पंचायत राज विभाग को घाटों पर साफ-सफाई की जिम्मेदारी दी गई है। कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए पुलिस की तैनाती सुनिश्चित होगी। जिले की यातायात व्यवस्था दुरुस्त रहे इसके लिए रूट डायवर्ट किया गया है।

ये भी पढ़ेंः मेरठ लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद भी रार; कौन हैं सपा का असली उम्मीदवार, विधायक अतुल प्रधान पर्चा भरकर लखनऊ गए, योगेश ने भी ठोंकी ताल

बदायूं की तरफ जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट

एसपी अपर्णा रजत कौशिक के निर्देश पर अलीगढ़ से बरेली, बदायूं की ओर जाने वाले सभी वाहनों को हजारा नहर पुल से डायवर्ट कर मामों बाईपास होते हुए गोरहा नहर पुल से डायवर्ट कर सहावर होते हुए गंजडुंडवारा और सिकंदरपुर वैश्य के कादरगंज के पुल को पार सकते हुए बदायूं की सीमा में प्रवेश कराया जाएगा। हाथरस से बरेली बदायूं की ओर जाने वाले सभी छोटे बड़े वाहन इसी मार्ग से रवाना होंगे।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: पसंदीदा पार्टी के लिए ऐसी दीवानगी! शादी के कार्ड में छपवाया घोषणा पत्र, आमंत्रण के साथ वोट देने की अपील

एटा से बरेली-बदायूं की ओर जाने वाले सभी वाहन एटा रोड सौरव ढावा से अमरपुर बाईपास, मंडी तिराहा, चांडी तिराहा से गंजडुंडवारा हाेते हुए गुजारा जाएगा। बदायूं की कासगंज की ओर आने वाले सभी वाहनों को सोरों क्षेत्र के नगरिया से डायवर्ट कर सहावर, अमांपुर होते एटा की सीमा में प्रवेश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.