Move to Jagran APP

Kasganj News: सोरों में भिड़े हिंदू-मुसलमान, बाजार बंद, पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़े हंगामा करने वाले लोग

साेरों के रामसिंहपुरा सब्जी मंडी का मामला। कथा वाचक को पीटने की घटना के बाद दोनों समुदाय आमने सामने। लहरा रोड पर हुआ विवाद सब्जी मंडी में दुकानों में तोड़फोड़। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़े हंगामा कर रहे लोग

By krishna sharmaEdited By: Tanu GuptaPublished: Fri, 14 Oct 2022 01:57 PM (IST)Updated: Fri, 14 Oct 2022 03:17 PM (IST)
Kasganj News: सोरों में भिड़े हिंदू-मुसलमान, बाजार बंद, पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़े हंगामा करने वाले लोग
Kasganj: सोरों के बाजार में हुए विवाद के बाद पहुंची पुलिस फोर्स।

कासगंज, जागरण संवाददाता। सोरों में लहरा रोड पर योग मार्ग के पास शुक्रवार को दोपहर में कथा वाचक और एक मुस्लम युवक में हुआ विवाद तूल पकड़ गया। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर लात-घूंसे चले।

loksabha election banner

इस दौरान कछला गेट सब्जी मंडी में दुकानों में तोड़फोड़ की गई। वहां खड़ी कुछ हथठेल भी पलट दी गईं। बाद में पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। घटना के विरोध में कथावाचक पक्ष के लोगों ने बाजार बंद करा दिया। इस पक्ष ने घटना की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है।

यह भी पढ़ेंः PET Exam 2022: 15 और 16 को पीईटी, आगरा में एक लाख 59 हजार से ज्यादा देंगे परीक्षा, यहां पढ़ें टाइम टेबल

नाली की छींटें वहां खड़े मुहल्ले के ही शहजाद पर पहुंच गईं

घटनाक्रम के अनुसार सोरों के मुहल्ला चौदहपोर तिराहा निवासी कथावाचक प्रशांत कृष्ण शास्त्री महेरे सुबह 11 बजे बाइक से लहरा रोड पर वटुकनाथ मंदिर दर्शन करने गए थे। वह लौट कर आ रहे थे कि योग मार्ग के पास रास्ते में ट्रैक्टर खड़ा होने पर उन्होंने साइड से बाइक निकाली। इस दौरान नाली की छींटें वहां खड़े मुहल्ले के ही शहजाद पर पहुंच गईं। इससे वह बौखला गया। चूंकि वहीं उसका घर था सो उसने अपने भाइयों और अन्य लोगों को बुला लिया। सबने मिलकर कथावाचक की पिटाई कर दी। उन्होंने इसकी जानकारी मोबाइल फोन से स्वजन को दी तो उनके भाई और हिंदूवादी संगठन के नेता मौके पर पहुंच गए। 

यह भी पढ़ेंः Taj Mahal के आसपास के काराेबारियों से बोले पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, कानून के दायरे में रहकर करेंगे मदद

विवाद की सूचना मिलते ही पहुंचा फोर्स

दूसरा पक्ष पहले से वहां मौजूद था ही। दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। जमकल लात-घूंसे चले। पास ही कछला गेट पर रामसिंहपुरा सब्जी मंडी तक लोगों ने हंगामा किया। दुकानों में तोड़फोड़ की गई। सब्जियों के हथठेल भी पलट दिए गए। हिंदू-मुसलमानों के बीच मारपीट व हंगामा की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में अफरातफरी मच गई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रमेश भारद्वाज फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

इसके बाद कथावाचक पक्ष के लोग बाजार में पहुंच गए और घटना के विरोध में दुकानें बंद करा दीं। बाद में एसडीएम सदर पंकज कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मामूली बात को लेकर दो पक्ष झगड़ गए थे। अब स्थिति नियंत्रण में है। लोगों ने बाजार बंद कर रखा है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि प्रशांत कृष्ण शास्त्री महेरे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें योग मार्ग निवासी शहजाद, सद्दाम, सहीम व अरमान चारों भाइयों के अलावा सात-आठ लोग अज्ञात नामजद हैं। इनकी तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.