Move to Jagran APP

और अपने लिए ही वोट नहीं डाल सके राजवीर सिंह और देवेश शाक्य...एटा-कासगंज लोकसभा सीट पर 59.33 फीसदी मतदान

Lok Sabha Election Etah Update News In Hindi एटा-कासगंज लोकसभा सीट पर करीब 59.33 फीसदी मतदान हुआ। जो कि वर्ष 2019 के मुकाबले 3.32 प्रतिशत कम रहा है। इसके साथ ही भाजपा सपा और बसपा समेत दस प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में बंद हो गया। मतदान के दौरान इवीएम मशीन खराब होने आधा दजर्न बूथों आधा घंटा से लेकर डेढ़ घंटे देरी से मतदान शुरू हो पाया।

By pushpendra soni Edited By: Abhishek Saxena Wed, 08 May 2024 09:10 AM (IST)
Lok Sabha Election: अपने लिए ही वोट नहीं डाल सके राजवीर और देवेश...

संवाद सूत्र, जागरण.कासगंज। लोकसभा के चुनाव घमासान में तीन प्रमुख दलों सहित 10 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे। मंगलवार को मतदान प्रक्रिय संपन्न हो गई। जिले के मतदाताओं ने 59.17 प्रतिशत मतदान किया। प्रमुख दल के प्रत्याशी राजवीर सिंह राजू और देवेश शाक्य चुनाव तो लड़े लेकिन अपने लिए मतदान नहीं कर सके। भाजपा प्रत्याशी का वोट अलीगढ़ में है जबकि सपा प्रत्याशी पैतृक क्षेत्र विधूना के मतदाता हैं।

चुनावी समर का शोर अधिसूचना के साथ 12 अप्रैल को शुरू हो गया था। प्रमख दल भाजपा ने मौजूद सांसद राजवीर सिंह राजू, सपा से देवेश शाक्य और बसपा से मोहम्मद इरफान सहित विभिन्न राजनीतिक दलाें और निर्दलीयों सहित कुल 10 प्रत्याशियों ने चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमाया। जबकि इन प्रत्याशियों में से दो प्रमुख दलों के प्रत्याशी ऐसे रहे, जिन्होंने अपने लिए ही वोट नहीं डाल सके।

Read Also: Banke Bihari: सिर्फ अक्षय तृतीया पर ही क्यों होते हैं बांकेबिहारी के चरण दर्शन, इसके पीछे का ये है रहस्य

Read Also: Bihar News: 'मुसलमानों को किसी भी हालत में...', लालू के बयान पर आगबबूला हुए सम्राट चौधरी; दे डाली खुली चुनौती

अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशी का वोट तो सपा का विधूना में

भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह का वोट अलीगढ़ में है। उन्होंने दूसरे चरण के मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग अलीगढ़ में किया। जबकि सपा के प्रत्याशी देवेश शाक्य भी विधूना के मूल निवासी हैं। वे अपने पैतृक क्षेत्र के मतदाता हैं। इसलिए उनका भी यहां वोट न होने के कारण वे मतदान न कर सके। बसपा के प्रत्याशी मोहम्मद इरफान एटा के मूल निवासी हैं। उन्होंने अपने मताधिकार का एटा में प्रयोग किया। जबकि शेष प्रत्याशियों ने भी अपने लिए वोट डाले।