कानपुर, जेएनएन। किदवई नगर में लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आया है, इसमें पैथोलॉजी संचालक युवक ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही लैब में कार्यरत एक युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उससे शादी कर ली। मामले की जानकारी पर पहली पत्नी और उसके स्वजन उनके घर पहुंच गए। पहली पत्नी ने हंगामा किया तो पति ने उसकी पिटाई कर दी। पहली पत्नी की तहरीर पर आरोपित पति के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

नौबस्ता में पैथालॉजी चलाता है आरोपित

ङ्क्षहदुस्तान कंपाउंड जाजमऊ निवासी अरमान शेख नौबस्ता मौरंगमंडी चौराहे के पास पैथालॉजी चलाता है। अरमान का निकाह वर्ष 2011 में फजलगंज अहाता फजल हुसैन निवासी शाजिया से हुआ था, जिससे उसके दो बच्चे हैं। शादी के कुछ साल बाद ही अरमान के पैथालॉजी में काम करने वाली ङ्क्षहदू युवती से प्रेम संबंध हो गए। पांच साल पहले दोनों शादी करके साकेत नगर में रहने लगे।

इधर अरमान की परिवार से दूरियां बढऩे लगीं। शाजिया जब भी अरमान से पूछती तो वह टाल जाता था। रविवार देर रात शाजिया को पति के साकेत नगर स्थित किराए के मकान में युवती के साथ रहने की जानकारी हुई तो वह स्वजन संग वहां पहुंची। पत्नी को देखकर अरमान के चेहरे का रंग उड़ गया। विवाद होने पर अरमान ने शाजिया से मारपीट की। इस बीच स्वजन ने बीचबचाव किया और पुलिस को सूचना दी।

युवती बोली, उसे धोखे में रखकर की शादी

इधर पूछताछ में युवती का कहना है कि अरमान ने उसे धोखे में रखकर शादी की है। युवती के मुताबिक अरमान से उसे बताया था कि उसका पहली पत्नी से तलाक हो चुका है। अब मालूम पड़ा कि उसने पहली बीवी से तलाक नहीं लिया है। पुलिस ने युवती और पैथालॉजी संचालक को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी किदवई नगर धनेश प्रसाद ने बताया कि शाजिया की तहरीर पर अरमान के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज और जान से मारने की धमकी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। लव जिहाद के एंगल पर जांच एसआइटी करेगी।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस