Move to Jagran APP

30 लाख नहीं दिए तो बेटे के 300 टुकड़े कर देंगे.., सींचपाल ने खुद के अपहरण की रची साजिश, पिता से मांगी फिरौती

कानपुर के बर्रा में एक अजीब मामला सामने आया है यहां सींचपाल ने खुद के अपहरण की साजिश रची और पिता मां व पत्नी को नए नंबर से वाट्सएप पर मैसेज करके फिरौती मांगी। दो घंटे में पुलिस ने उसे घंटाघर के एक होटल से ढृंढ निकाला।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 11:13 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 11:13 AM (IST)
कानपुर के सींचपाल ने खुद के अपहरण की रची साजिश।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बर्रा में मंगलवार की रात सींचपाल के अपहरण और तीस लाख की फिरौती मांगे जाने का मामला सामने आने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए। करीब दो घंटे में पुलिस ने सींचपाल को घंटाघर के एक होटल से ढूंढ निकाला और सच्चाई सामने आने पर हैरान रह गई। सींचपाल ने खुद के अपहरण की साजिश रचकर पिता, मां व पत्नी को नए नंबर से वाट्सएप मैसेज करके फिरौती मांगी थी। मैसेज में उसने लिखा था- तीस लाख दो वरना बेटे के तीन सौ टुकड़े कर दिए जाएंगे..। पुलिस ने घटना की पड़तला शुरू की है।

loksabha election banner

मंगलवार की शाम बर्रा निवासी सींचपाल सोमेंद्र नाथ तिवारी के अपहरण और 30 लाख की फिरौती मांगे जाने से सनसनी फैल गई। सोमेंद्र गंगा बैराज में सींचपाल के पद पर है और पिता बिठूर के थीम पार्क में अकाउंटेंट हैं। 13 नवंबर सुबह ड्यूटी पर गया था लौटा नहीं अगले दिन शाम को 14 नवम्बर को शाम 6:09 बजे पिता के मोबाइल फोन पर नए नंबर से वाट्सएप पर फिरौती का मैसेज आया। मैसेज में था कि बेटे को बचाना है तो 30 लाख का इंतजाम कर लो, नहीं तो तीन सौ टुकड़े कर देंगे।

इसके बाद मंगलवार देर शाम उन्होंने पुलिस को सूचना दी। रात में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और सर्विलांस टीम की मदद से मैसेज वाले नंबर की लोकेशन तलाशनी शुरू की है। इसके बाद पुलिस ने सोमेंद्र को घंटाघर के तेजस होटल से बरामद कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि रुपयों की जरुरत के चलते उसने खुद के अपहरण की साजिश रची थी।

डीसीपी दक्षिण प्रमोद कुमार ने बताया कि घरवालों ने फिरौती के लिए अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपित ने खुद के अपहरण की कहानी रची थी। वह शराब के नशे में था, फिरौती के लिए उसने नए नंबर का इस्तेमाल किया था। आरोपित के घरवालों से बाचीत के बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.