Move to Jagran APP

कानपुर: निलंबित लेखपाल द्वारा नोटिस चस्पा करते वीडियो वायरल, एसडीएम बोले कोई नियम विरुद्ध नहीं

शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ इसमें अवैध कब्जेदारों की दुकानों में नोटिस चस्पा करते निलंबित लेखपाल दिख रहा है। इस कार्रवाई का ग्रामीणों ने विरोध किया और डीएम से शिकायत भी की गई है ।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 09:34 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 09:34 PM (IST)
कानपुर: निलंबित लेखपाल द्वारा नोटिस चस्पा करते वीडियो वायरल, एसडीएम बोले कोई नियम विरुद्ध नहीं
कानपुर के एक निलंबित लेखपाल का वीडियो वायरल हो गया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। नर्वल तहसील में निलंबित लेखपाल द्वारा क्षेत्र में अवैध कब्जेदारों की दुकानों पर नोटिस चस्पा करते इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो शनिवार को वायरल हुआ। नोटिस चस्पा करने के दौरान ग्रामीणों ने लेखपाल का विरोध भी किया। निलंबित लेखपाल द्वारा नोटिस चस्पा करने की शिकायत फोन पर डीएम से लोगों ने की है।

loksabha election banner

नर्वल तहसील के नगवां गांव निवासी लेखपाल मोहित सचान को पिछले शनिवार को डीएम ने निलंबित कर दिया था।शनिवार को नर्वल तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस पर डीएम के सामने लेखपाल की कई शिकायतें आई थीं।पीड़ितों ने लेखपाल की मिलीभगत से भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों व बेशकीमती जमीनों पर प्लाटिंग किए जाने का आरोप लगाया था।प्राथमिक जांच में लेखपाल दोषी पाया गया था।जिसके बाद डीएम नेहा शर्मा ने लेखपाल मोहित सचान को निलंबित कर दिया था।

शनिवार दोपहर इंटरनेट मीडिया पर लेखपाल मोहित सचान का कोरियां में अवैध कब्जेदारों की दुकानों पर निर्माण गिराए जाने का नोटिस चस्पा करते वीडियो वायरल हो गया।लोगों ने मौके पर विरोध दर्ज करा डीएम से भी फोन पर शिकायत दर्ज कराई है। तहसीलदार नर्वल कैलाश नाथ यादव ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच कराई जाएगी।जांच के बाद कार्रवाई हेतु रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। एसडीएम नर्वल आयुष चौधरी ने बताया कि तीन लेखपालों की टीम कोरियां में अवैध कब्जों के मद्देनजर नोटिस चस्पा करने गई थी। यदि निलंबित लेखपाल नोटिस चस्पा करने चला भी गया तो कोई नियम विरुद्ध बात नहीं है। लेखपाल अपने क्षेत्र में नोटिस चस्पा नहीं कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.