Move to Jagran APP

UP Chunav 2022: चुनावी जुलूस में नारेबाजी का वीडियो वायरल होने पर सपा प्रत्याशी ने दी सफाई, प्रशासन ने भी नहीं की पुष्टि

कानपुर के बिठूर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत टिकरा में सपा प्रत्याशी के जुलूस में आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल होने पर सियासी चर्चाएं तेज हो गईं। सपा प्रत्याशी ने सफाई देते हुए कहा कि भाजपा के खिलाफ लगा गए नारे के वीडियो से छेड़छाड़ करके वायरल किया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 05 Feb 2022 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 05 Feb 2022 04:27 PM (IST)
UP Chunav 2022: चुनावी जुलूस में नारेबाजी का वीडियो वायरल होने पर सपा प्रत्याशी ने दी सफाई, प्रशासन ने भी नहीं की पुष्टि
कानपुर के बिठूर विधानसभा क्षेत्र का मामला।

कानपुर, जागरण संवाददाता। यूपी विधानसभा चुनाव में कानपुर इन दिनों वायरल वीडियो को लेकर खासा सुर्खियों में हैं। बीते दिनों एक प्रत्याशी के वीडियो वायरल हुए तो अब बिठूर विधानसभा क्षेत्र से एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें चुनावी नारों के बीच पाकिस्तान का नाम लिये जाने की चर्चा बनी हुई है। हालांकि पार्टी प्रत्याशी ने वायरल वीडियो पर सफाई दी और जुलूस के वीडियो में नारों से छेड़छाड़ करके वायरल करने का आरोप लगाया है। वहीं प्रशासन ने भी प्रथम दृष्टया वीडियो में आपत्तिजनक नारा न होने की पुष्टि की और आचार संहिता उल्लंघन में कार्रवाई की है। वीडियो में लोगों की भीड़ भी है, इस वीडियो के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद से खलबली मची है।

loksabha election banner

दरअसल, बिठूर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ल हैं और वह बीते दिवस ग्राम पंचायत टिकरा में जनसंपर्क करने निकले थे। इस बीच क्षेत्री लोगों की भीड़ उनके साथ जुड़ गई और नारेबाजी करने लगी। जुलूस के रूप में लोगों की नारेबाजी का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें किसी युवक द्वारा नारा लगाने की अवाज सुनाई दे रही है। उसके नारे में पाकिस्तान का नाम लिया जाना सुनाई दे रहा है, और वीडियो टिकरा गांव के पूर्व प्रधान के घर के सामने का बताया जा रहा है। चौकी इंचार्ज टिकरा अर्जुन द्विवेदी ने बताया शुक्रवार दोपहर बाद उन्हें भी इंटरनेट मीडिया के जरिये वायरल वीडियो मिला है वह वीडियो की जांच कर रहे है।

सपा प्रत्याशी का आरोप : सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ल ने बताया कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। भाजपा के खिलाफ नारे लग रहे थे कि मिट्टी चोर को भगाना है। एक पूर्व प्रधान ने फर्जी वीडियो चलाया है। कहीं भी इस तरह के नारे नहीं लगे हैं। उन्होंने शरारती तत्वों द्वारा वीडियो से छेड़छाड़ कर पार्टी और उनके खिलाफ माहौल बनाने के लेकर तहरीर दी और मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

50 पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा : इस प्रकरण को लेकर मजिस्ट्रेट अंशुमान ने 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और आचार संहिता का उलंघन का मुकदमा बिठूर थाने में दर्ज कराया है। वीडियो की जांच में आडियो में पाकिस्तान शब्द के बोले जाने की पुष्टि नहीं हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए टिकरा में फोर्स तैनात कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.