उन्नाव, जेएनएन। हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में देर शाम युवक ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ प्रेमिका के घर धावा बोला और दरवाजा तोड़कर कार से प्रेमिका को उठा ले गया। युवती के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इसी के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने दोनों को उनके साथियों के साथ मकूर गांव के पास पकड़ लिया। 

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मेहंदी खेड़ा निवासी 28 वर्षीय रोहित पुत्र राजकुमार लोध उर्फ टेनी ने सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे छह-सात अज्ञात लोगों कार पर सवार हो उसके घर पहुंचे। जहां उन लोगों ने असलहा के बल पर घर का दरवाजा तोड़ दिया और उसकी पुत्री को जबरन अगवा कर ले गए। इस बीच घर की महिलाओं ने जब उनका विरोध किया तो उन लोगों ने महिलाओं के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर तमंचा लहराते हुए भाग निकले। महिलाओं ने आनन फानन घटना की जानकारी उसे व पुलिस को फोन से दी। युवती के अपहरण की बात सुन पुलिस ने भी सर्विलांस सेल को फोन की लोकेशन देने के लिए सक्रिय किया और आरोपित युवक के पिता राजकुमार को थाने लाकर पूछताछ शुरू की। तभी पुलिस को पता चला की अजगैन कोतवाली के गांव मकूर के पास युवती का अपहरण कर ले जा रही कार खराब हो गई। पुलिस पहुंचती उससे पहले ही युवती के परिजन तलाश करते हुए मकूर गांव पहुंच गए और उन्हें पकड़ लिया। इस पर दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। तभी अजगैन-मोहान मार्ग पर हो रही मारपीट की सूचना किसी ने पीआरवी और अजगैन कोतवाली को दी।  इसपर भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंचा और सभी को हिरासत में ले लिया। अजगैन कोतवाली प्रभारी पवन कुमार ने बताया की मामला हसनगंज का था। इसलिए सभी को हसनगंज प्रभारी निरीक्षक को सौंप दिया गया है।

स्वजन पहले कर चुके हैं आपसी समझौता: ग्रामीणों ने बताया कि दो साल पहले युवती और युवक लखनऊ में एक साथ पढ़ाई करने जाते थे। एक सप्ताह पूर्व दोनों को गांव के बाहर मिलते हुए युवती के स्वजन ने पकड़ा था। जिसपर दोनों के स्वजन ने आपस में बैठक कर आपसी सुलह समझौता कर लिया था। लोकलाज के कारण युवती के पिता ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी। इसके बाद भी युवक  ने दबंगई के बल पर इस घटना को अंजाम दे दिया।

बोले जिम्मेदार: युवती के पिता की तरफ से तहरीर मिली है। सर्विलांस टीम मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर मकूर के पास से पकड़ा गया है। बताया की मामला प्रेम प्रसंग का है और दोनों बालिग हैं। जो विधिक कार्रवाई होगी वो की जायेगी। - महेश चंद्र, कोतवाली प्रभारी हसनगंज 

Edited By: Abhishek Agnihotri