कानपुर, जेएनएन। बिल्हौर के मकनपुर में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट को लेकर माहौल बिगड़ गया, धर्म विशेष के लोगों ने आरोपित युवक के घर पर पथराव किया। पुलिस मौके पर पहुंची तो चौकी में करीब पांच सौ लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और आरोपित की गिरफ्तारी की मांग कर हंगामा करने लगी। चार थानों का फोर्स लेकर पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंच गए और आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया। पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया है। तनाव के मद्​देनजर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

बिल्हौर के मकनपुर में सैय्यद बदीउद्​दीन जिंदा शाह मदार साहब की दरगाह है, यहां प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में लोग जियारत करने आते हैं। गुरुवार की शाम इलियासपुर गांव के रहने वाले एक युवक ने धर्म विशेष के आराध्य पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल दी। इससे रात में धर्म विशेष के लोगों में आक्रोश और तनाव व्याप्त हो गया और शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे लोग आरोपित युवक के दरवाजे पर पहुंच गए। कहासुनी होने के बाद धर्म विशेष के युवाओं ने आरोपित के घर पर पथराव कर दिया। माहौल बिगड़ता देखकर पहुंची पुलिस सभी को चौकी ले गई।

इसकी जानकारी होते ही करीब पांच सौ लोगों की भीड़ मकनपुर चौकी के पास टेंपो स्टैंड पर एकत्र हो गई और आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगी। चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश मिश्रा के अवकाश पर होने के कारण स्टॉफ ने बिल्हौर कोतवाली और आला अफसरों को सूचना दी। इसपर बिल्हौर कोतवाल संतोष कुमार अवस्थी फोर्स लेकर पहुंच गए लेकिन भीड़ का आक्रोश देखकर पुलिस आगे नहीं बढ़ी। कुछ देर में एसडीएम पीएन सिंह और तहसीलदार अवनीश भी आ गए और लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर समझाने का प्रयास किया।

बिगड़े हालात की जानकारी होने पर मुख्यालय से एडीएम वित्त वीरेंद्र पांडेय, एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार, एसपी पूर्वी शिवराजपुर, ककवन, चौबेपुर का फोर्स लेकर पहुंच गए। अफसरों के समझाने पर लोग शांत हुए, वहीं कोतवाली पुलिस ने आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करके आपरोपित युवक को गिरफ्तार किया है। एसओ ने बताया कि मुकदमा दर्ज करके प्रकरण की जांच की जा रही है। फिलहाल तनाव नहीं है, फिर भी एतिहात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस