Move to Jagran APP

Tejas Express: दिल्ली हावड़ा रूट के अंबियापुर स्टेशन पर इंजन फेल होने से सवा घंटे खड़ी रही तेजस एक्सप्रेस

यूपी के कानपुर में दिल्ली हावड़ा रूट पर अंबियापुर स्‍टेशन के पास इंजन फेल होने से तेजस एक्सप्रेस सवा घंटे खड़ी रही। दिल्ली हावड़ा रूट का अप ट्रैक बाधित होने से गोमती स्वर्ण जयंती सहित कई ट्रेन रुकी रहीं। अंबियापुर से मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को रवाना क‍िया गया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraSat, 28 Jan 2023 01:36 PM (IST)
Tejas Express: दिल्ली हावड़ा रूट के अंबियापुर स्टेशन पर इंजन फेल होने से सवा घंटे खड़ी रही तेजस एक्सप्रेस
अंबियापुर स्टेशन पर इंजन फेल होने से सवा घंटे खड़ी रही तेजस एक्सप्रेस

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता। दिल्ली हावड़ा रूट के अंबियापुर स्टेशन के पास तेजस एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया, जिससे ट्रेन सवा घंटे तक खड़ी रही। अंबियापुर स्टेशन से मालगाड़ी के इंजन को वापस लाकर तेजस से जोड़ा गया, जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। करीब सवा घंटे ट्रैक बाधित रहने से गोमती, झारखंड स्वर्ण जयंती सहित अन्य एक्सप्रेस व पैसेंजर के साथ ही मालगाड़ी खड़ी रहीं।

कानपुर से दिल्ली की ओर जा रही तेजस एक्सप्रेस का इंजन रूरा व अंबियापुर स्टेशन के मध्य खराब हो गया। इंजन खराब होने से ट्रेन तेज आवाज के साथ वहीं रूक गई। ट्रेन के ड्राइवर ने वाकी टाकी से स्टेशन मास्टर के साथ ही उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पीछे से आ रही सभी ट्रेनों को रोका गया। करीब सवा घंटे तक ट्रेन रुकने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं यकायक ट्रेन रुकने से कई यात्रियों ने चालक से मामले की जानकारी ली।

अप ट्रैक बाधित होने से गोमती, झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के साथ ही पैसेंजर व मालगाड़ी खड़ी रहीं। अंबियापुर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी का इंजन वापस लाकर तेजस में लगाया गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। स्टेशन अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि इंजन में तकनीकी खामी आने से तेजस एक्सप्रेस को अंबियापुर स्टेशन के पास रोका गया था, जिसके बाद मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को सवा घंटे बाद रवाना किया जा सका।