Move to Jagran APP

जूठा पानी पिलाने और थूककर खाना देने वाले तौफीक की सेवाएं समाप्त, Kanpur Nagar Nigam में तीन साल से था तैनात

Kanpur Nagar Nigam में पुरुष पार्षद कक्ष में तीन साल से तैनात कर्मी तौफीक आने वाले को जूठा पानी पिला रहा था और थूककर खाना देता था। इसकी जानकारी के बाद केयर टेकर ने उसकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं और नगर आयुक्त ने जांच शुरू कराई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 03:00 PM (IST)
कानपुर नगर निगम में पार्षदों में आक्रोश व्याप्त है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Nagar Nigam : नगर निगम में पार्षद कक्ष में तैनात संविदा कर्मी तौफीक की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। उसपर पार्षदों को जूठा पानी पिलाने और थाली में थूककर खाना देने का आरोप लगाकर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया था। इसके साथ केयर टेकर का घेराव करके आक्रोश दर्ज कराया था। अब पार्षद मुख्यमंत्री से शिकायत करने और तौफीक पर एफआइआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।

loksabha election banner

कानपुर नगर निगम में तैनात महिला कर्मचारी ने पार्षदों को जूठा पानी और थूककर खाना खिलाने की शिकायत की तो हंगामा खड़ा हो गया। पार्षद राघवेंद्र मिश्र, धीरज त्रिपाठी, नमिता मिश्रा, विकास जायसवाल, निर्मल मिश्रा, महेंद्र पांडेय, गिरीश चंद्रा, राधा पांडेय ने केयर टेकर का कार्यालय घेरकर हंगामा किया। पार्षदों का आक्रोश देखकर केयर टेकर भी सकते में आ गया। केयर टेकर सुनील ने पार्षद कक्ष में तैनात दूसरे कर्मचारी मुबीन को बुलाया। उसने भी आरोपों की पुष्टि करते हुए बताया कि तौफीक अक्सर सभी को जूठा पानी ही पिलाता था।

पार्षदों में आक्रोश और मुकदमे कराने की बात कही

पार्षदों और आने-जाने वालों को जूठा पानी पिलाने वाला तौफीक छह साल से नगर निगम में संविदा पर तैनात है। तीन साल से उसकी पुरुष पार्षद कक्ष में तैनात थी। उसकी हरकतों से लोगों में आक्रोश है और पार्षदों ने कार्रवाई नहीं होने तक शांत नहीं बैठने की बात कही है। मामले को सदन में उठाने और मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं। केयर टेकर सुनील ने बताया कि दोनों कर्मचारियों तौफीक और मुबीन की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। अब पार्षद कक्ष में दो नए कर्मचारी राहुल व कपिल को तैनात किया गया है। नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने बताया कि अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी को जांच दी गई है।

पार्षद बोले-मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत

-घिनौना कार्य करने वाले कर्मचारी को हटाने के साथ ही मुकदमा दर्ज कराके जेल भेजा जाए। इस पर कार्रवाई न होने तक पार्षद शांत नहीं बैठेंगे। नगर अयुक्त को सारी बात बता दी है। -राघवेंद्र मिश्र, पार्षद

-इस मामले को नगर निगम सदन की होने वाली बैठक में रखा जाएगा। ऐसे कर्मचारी को हटाने के साथ ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए। कार्रवाई न हुई तो मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे। -विकास जायसवाल, पार्षद

-नगर निगम में लगे सीसी कैमरे और पार्षद कक्ष में तैनात कर्मचारियों से मंगलवार को अलग-अलग पूछताछ की जाएगी। आरोप सही मिलने पर तौफीक को सेवामुक्त कर दिया जाएगा। -सुनील निगम, केयर टेकर, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.