कानपुर, जागरण संवाददाता। शहरी ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें एक इंसान की हैवानियत का नजारा देखने वालों की रूह कांप गई। वीडियो में जमीन पर पड़ी बेजुबान गाय तड़प रही है और उसपर डंडे की मार लगातार की जा रही है। वीडियो देखने वाले पसीज जाते हैं लेकिन गाय पर डंडे की मार करने वाले को रहम आता नहीं दिख रहा है। मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो हैवानियत करने वाले की पहचान कराई गई और अब कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों के मोबाइल फोन पर एक वीडियो वायरल हुआ, जो महाराजपुर के नर्वल के सवायजपुर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में अस्थायी गोसंरक्षण केंद्र के बाहर एक किसान गाय को डंडे से बेरहमी से पीट रहा है और जमीन पर पड़ी गाय तड़प रही है। वीडियो वायरल होने पर नर्वल थाना पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि गाय काे पीटने वाला सवायजपुर का श्यामबाबू कुशवाहा है और गोवंश मरणासन्न हालत में है।

पुलिस के अनुसार सवायजपुर गांव में बने अस्थाई गोसंरक्षण केंद्र में करीब चालीस बेसहारा जानवर हैं। बीती 16 जनवरी को गोवंश बाहर निकलकर श्यामबाबू के खेत में गेहूं की खड़ी फसल चर रहा था। खेत पर पहुंचा श्यामबाबू खेत से खदेड़कर गोवंश को गोशाला तक ले गया और डंडे से निर्दयता पूर्वक पीटने लगा। इस बीच किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस आरोपित की तलाश में घर पहुंची तो वह फरार हो चुका था। एसडीएम नर्वल अमित ओमर ने बताया कि वायरल वीडियो बीती 16 जनवरी का बताया गया है, जिसकी पुष्टि हो गई है। गोशाला में गोवंश जीवित है और पशु चिकित्सक से उपचार कराया जा रहा है। आरोपित श्यामबाबू के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Abhishek Agnihotri