Move to Jagran APP

कानपुर सेंट्रल पर 50 ग्राम से कम मिला समोसा, संचालक ने कहा- साहब माफ कर दो तलते समय घट जाता है वजन

कानपुर सेंट्रल में समोसा का वजन कम पाए जाने पर दुकानदार ने गलती मानी। इस पर टीम ने उसे चेतावनी देकर छोड़ा है। ओवर चार्जिंग की शिकायत पर प्रयागराज से आयी स्पेशल टीम ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर अभियान चलाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 06:10 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 06:10 PM (IST)
कानपुर सेंट्रल पर 50 ग्राम से कम मिला समोसा, संचालक ने कहा- साहब माफ कर दो तलते समय घट जाता है वजन
कानपुर सेंट्रल में घटतौली की घटना आई सामने।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर सेंट्रल पर समोसा का वजन मानक के अनुसार कम पाए जाने का मामला सामने आया है। अपनी गलती मानने पर जांच टीम ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया। इस घटना के बाद सभी वेंडर चौकन्ने हैं। ओवर चार्जिंग, घटतौली और अवैध वेंडरों की गतिविधि पर नजर रखने के लिए प्रयागराज से आयी स्पेशल टीम द्वारा कानपुर सेंट्रल समेत तमाम स्टेशनों पर स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है।

loksabha election banner

ड्राइव के दौरान सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पांच के एक दुकान 40, 42 और 43 ग्राम तक मिलने से जांच टीम ने हरकत में आ गई और इसकी शिकायत हेड क्वाटर प्रयागराज कर दी। लेकिन दुकान संचालक के तर्क ने उसे बचा लिया उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि समोसा पकाते समय इसका वजन कम हो जाता है। अब आगे से ध्यान रखूंगा कि ऐसा न हो। इसके बाद जांच टीम ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया। जांच टीम ने कहा कि स्टेशन पर समोसा का वजन 45 ग्राम अधिक हो।

संचालक द्वारा अपनी गलती स्वीकार लेने के बाद कार्रवाही नहीं की गई। कानपुर सेंट्रल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि ओवर चार्जिंग को रोकने के लिए हेड क्वाटर से स्पेशल ड्राइव चलाई जा रही है। यह 27 जून तक चलेगी। कुछ समय पहले समोसे का वजन कम होने पर जांच पड़ताल की गई थी। हलाकि स्टाफ संचालक पर कोई कार्रवाही नहीं हुई है। यह टीम स्टेशन परिसर में सामान और अन्य खाने पीने की चीजों का लगातार निरीक्षण कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.