Move to Jagran APP

कानपुर में कर्बला-गंगा बैराज मार्ग समेत कई स्थानों पर धंसी सड़क, लोगों ने बांस लगाकर किया आगाह

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कर्बल-गांगा बैराज मार्ग पर सड़क करीब आधा फीट धंस गई। मंगलवार को सिंचाई विभाग ने मरम्मत कार्य शुरू किया हालांकि बरसात के बाद पूरी तरह से दुरस्त कराया जाएगा। इसी तरह शहर में शोक नगर चौराहा बाकरगंज और सिविल लाइंस की सड़क की भराई करा दी गई है। जहां सड़क धंसी वहां लोगों ने स्थानीय लोगों ने बांस आदि लगाकर लोगों को आगाह किया।

By rishi dixit Edited By: Abhishek Pandey Wed, 10 Jul 2024 11:58 AM (IST)
स्वरूप नगर में धंसी सड़क। (इमेज सोर्स- जागरण)

जागरण संवाददाता, कानपुर। कर्बला-गंगा बैराज मार्ग की धंसी सड़क की मंगलवार को सिंचाई विभाग ने मरम्मत करा दी। बरसात के बाद पूरी तरह से दुरुस्त कराया जाएगा। इसी तरह अशोक नगर चौराहा, बाकरगंज और सिविल लाइंस की सड़क की भराई करा दी गई है। वर्षा के बाद पक्की मरम्मत कराई जाएगी।

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता पंकज गौतम ने बताया कि कर्बला से गंगा बैराज जाने वाले रास्ते में गंगा की ओर नदी के कटाने से बोल्डर हटने से सड़क धंस गई थी। मिट्टी व मलबा डलवा कर भरा दिया गया है। गंगा नदी की तरफ कटाने वाले हिस्से में बोल्डर व बालू भरी बोरियां लगवा दी हैं। बरसात के बाद उसकी मरम्मत कराई जाएगी।

मिट्टी धंसने से हुआ गड्ढा

नगर निगम जोन चार के अधिशासी अभियंता आरके तिवारी का कहना है कि अशोक नगर चौराहा मोतीझील में आधा फीट का गड्ढा हुआ था, जिसमें मलबा भरवा दिया है। किसी प्रकार का लीकेज नहीं है, बरसात में मिट्टी धंसने से सड़क पर गड्ढा हो गया था। उसे मोटरेबल करा दिया गया है। इसी तरह नगर निगम जोन एक के अधिशासी अभियंता सतीश कमल ने बताया कि सिविल लाइंस में आयकर कार्यालय के निकट धंसी सडक में मलबा भरवा कर मोटरेबल कर दिया है।

स्वरूप नगर में सड़क धंसी स्वरूप नगर में खैराबाद नेत्र चिकित्सालय के पास सड़क धंस गई। स्थानीय लोगों ने वहां बांस आदि लगाकर लोगों को आगाह किया। इसकी वजह से यातायात भी बाधित रहा।

इसे भी पढ़ें: कानपुर-वाराणसी समेत इन 12 बस अड्डों पर बनेंगे शॉपिंग मॉल-पार्किंग, खास सुविधाओं से होगा लैस