जागरण संवाददाता, कानपुर : यूं तो हर सोमवार शहर के लिए जामवार के रूप में बनकर सामने आता है लेकिन बजरिया में खोदाई की वजह से बंद किए गए रास्ते की वजह से यह सोमवार शहर के लोगों के लिए पीड़ादायक बन गया है। सुबह 10 बजे के बाद से ही मेडिकल कालेज ओवरब्रिज से लेकर चुन्नीगंज के बीच जाम की स्थिति बन गई।

बजरिया में खोदाई के चलते रविवार को एक तरफ का ट्रैफिक रोक दिया गया था, इस वजह से चुन्नीगंज की तरफ से सारा ट्रैफिक सीधे ईदगाह से चुन्नीगंज जाने वाले वन वे पर ही कर दिया गया था। इसका असली असर आज सोमवार को नजर आया जब बुरी तरह जाम के बीच लोग इस सड़क से निकलने के प्रयास करते रहे। तेज धूप के बीच स्कूल से लौट रहे बच्चे भी जाम में बुरी तरह बिलबिला गए।

जाम की यह स्थिति थी कि बीएनएसडी शिक्षा निकेतन के पास भी पुलिस ने चार पहिया वाहनों को दूसरी ओर मोड़ना शुरू किया ताकि जाम को हल्का किया जा सके लेकिन उसका भी असर नजर नहीं आ रहा था। बढ़ते-बढ़ते यह जाम मेडिकल कालेज ओवरब्रिज तक आ गया। यहा एलएलआर अस्पताल के सामने ई-रिक्शा वालों के कब्जे से और भी हालत खराब हो गई।

दूसरी ओर नौबस्ता क्षेत्र में भी सुबह से जबरदस्त जाम लग गया। हमीरपुर की ओर से आने वाले ट्रकों ने हाईवे पर जाम की हालत और खराब कर दी। हमीरपुर से आ रहे ट्रक नौबस्ता चौराहा से काफी पहले से जाम की वजह से खड़े हो गए। दोपहिया वाहन चालकों को गलियों से होकर निकलना पड़ा। नौबस्ता चौराहा पार करने में ही वाहनों चालक बुरी तरह परेशान हो गए।

Edited By: Jagran