कानपुर, जेएनएन। शहर में चल रहे ऑक्सीजन, वैक्सीन की कमी को भाजपा जनप्रतिनिधियों व जिलाध्यक्षों ने उप मुख्यमंत्री व कानपुर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सामने रखा। वर्चुअल बैठक में प्रभारी मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस महामारी के कारण व्यवस्था बनाना बड़ी चुनौती है। ऑक्सीजन, वैक्सीन व अन्य जीवन उपयोगी संसाधन जितनी जल्द से जल्द उपलब्ध हो सकें, उतना अच्छा होगा।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि अचानक इतने बड़े संकटकाल मे व्यवस्था बनाना निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण है, लेकिन चार से पांच दिनों में इस संक्रमण पर काबू पा सकेंगे। जल्द से जल्द ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर लेंगे। सभी अस्पतालों में बेड को बढ़ाने की भी बात चल रही है जो एक-दो दिन में पूरी कर ली जाएगी। सबसे पहले जिन बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पाई है वहां ऑक्सीजन की उपलब्धता कराई जाएगी, इसके बाद बेडों को बढ़ाने का कार्य किया जाएगा।

रेमडेसिविर पर बोले प्रभारी मंत्री: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रेमडेसिविर का इंजेक्शन की भी कमी को जल्द से जल्द सभी जगहों पर उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को कोविड नियमों का पालन करते हुए कार्य करने के लिए कहा। इसके साथ ही लोगों को हर संभव मदद करने का प्रयास करने की बात भी कही।

बैठक में महापौर प्रमिला पांडेय, प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, विधायक सुरेंद्र मैथानी, एमएलसी अरुण पाठक, उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, जिला महामंत्री संतोष शुक्ला, कानपुर दक्षिण जिलाध्यक्ष वीना आर्या, कानपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी शुक्ला रहे।

Edited By: Shaswat Gupta