कानपुर, जेएनएन। लव जिहाद को लेकर कानपुर बेहद संवेदनशील हो गया है, इस बार ग्वालटोली में लव जिहाद का अनोखा मामला सामने आया है। अबकी बार आरोप एक युवती पर है और प्रेमिका अपने प्रेमी को लेकर लापता है। पटकापुर निवासी युवक के स्वजन ने युवती के परिवार वालों पर निकाह के लिए बेटे का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। इसपर युवती के घरवालों ने बेटी की बरामदगी की मांग करते हुए थाने में तहरीर दी है, पुलिस जांच में जुटी है। 

फीलखाना के नवाब साहब का हाता निवासी सुमित कनौजिया का एक दोस्त ग्वालटोली के मकबरा में रहता है। वहीं पर दो वर्ष पहले सुमित की मूलरूप से बहराइच निवासी युवती से दोस्ती हुई थी। बाद में दोनों में प्रेम हो गया और रविवार को दोनों लापता हो गए। सोमवार को युवती के स्वजन ने ग्वालटोली थाने में सुमित के खिलाफ अपहरण का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने सुमित के पिता को हिरासत में लिया। मंगलवार दोपहर सुमित की मां व अन्य परिवारीजन थाने पहुंचे और युवती के घर वालों पर सुमित का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाकर हंगामा किया। मां पूजा ने बताया कि सुमित और युवती के बीच दो वर्ष से दोस्ती थी।

आरोप है कि युवती के स्वजन मुस्लिम रीति रिवाज से शादी के लिए राजी थे। इसीलिए उन्होंने बेटे का धर्म परिवर्तन कराकर उसका नाम सैफ खान रख दिया। इसकी जानकारी तब हुई, जब बेटे को नमाज पढ़ते व रोजा रखते देखा। समझाने पर बेटा झगड़ा करने लगता था। अब युवती के घरवाले शादी से मुकर गए हैं। इसी वजह से सुमित व युवती कहीं चले गए। थाना प्रभारी केके दीक्षित ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है। युवक व युवती के बरामद होने के बाद सच्चाई सामने आएगी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021