जागरण संवाददाता, कानपुर : पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस की ओर से किए गए भारत बंद में शहर के कांग्रेसी सुबह से ही बाजारों को बंद कराने निकल पड़े।

पूर्व सांसद राजाराम पाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह कल्याणपुर क्रासिंग पहुंचे और ट्रेन रोकने की तैयारी करने लगे। हालांकि इसकी भनक लगते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गया और सभी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सभी को गाड़ियों से पुलिस लाइन भेज दिया गया। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कमेटी के महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री की अगुवाई में कांग्रेसी बाइकों से जुलूस की शक्ल में बाजार बंद कराने निकले। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल भी थे। कांग्रेसी वाहनों से नवीन मार्केट, साइकिल मार्केट, शिवाला, बिरहाना रोड, नयागंज बाजार पहुंचे और दुकानदारों से भारत बंद को सफल बनाने के लिए दुकानें बंद करने की अपील की। बंदी का असर शिवाला और बिरहाना रोड पर पूरी तरह दिखाई दे रहा है। बिरहाना रोड में ज्वैलर्स की लगभग सभी दुकानें बंद हैं। वहीं कुछ स्थानों पर दुकानदारों ने कांग्रेसियों के कहने पर तो दुकानें बंद कर दीं पर उनके जाने के कुछ देर बाद फिर खोल लीं। हालांकि कांग्रेसी इसी तरह अन्य बाजारों को बंद कराने में लगे हुए हैं।

- - - - - - - - -

भारत बंद को ट्रांसपोर्टरों का समर्थन

कांग्रेस के भारत बंद के समर्थन में ज्यादातर थोक बाजारों ने सोमवार को दोपहर दो बजे तक बंदी की घोषणा की है। ट्रांसपोर्टरों ने भी समर्थन दिया है। यूपी मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महामंत्री मनीष कटारिया ने बताया कि दोपहर दो बजे तक लोडिंग-अनलोडिंग का काम नहीं होगा।

Posted By: Jagran