कानपुर, जेएनएन। धर्म परिवर्तन और निकाह करने का दावा करने वाला वीडियो फेसबुक में वायरल करने वाली शालिनी यादव के मामले के बाद एक के बाद एक सामने आ रहे लव जिहाद के केस पुलिस के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। अबतक एसआइटी के सामने नौ मामले खुल चुके हैं, बुधवार को एक और मामला सामने आने के बाद संख्या दस हो गई है। इस बार चकेरी के एक पीड़त ने नाबालिग बेटी को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने और निकाह करने का आरोप लगाया है। शहर में लव जिहाद के बढ़ते मामलों को लेकर रोजाना हिंदू संगठन धरना प्रदर्शन करके आक्रोश जता रहे हैं।

बर्रा निवासी शालिनी यादव ने बीते दिनों फेसबुकर पर वीडियो वायरल करते हुए धर्म परिवर्तन करके फिजा नाम रखने और निकाह करने का दावा करके सनसनी फैला दी थी। लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद शालिनी यादव सुर्खियों में आ गई थीं और पीड़ित पिता द्वारा दर्ज कराए अपहरण के मुकदमे के आधार पर पुलिस ने शालिनी और आरोपित फैसल की तलाश शुरू कर दी थी। इस बीच शहर में पनकी और कल्याणपुर से जुड़े पांच और केस सामने आने और सभी आरोपितों का जूही लाल कॉलोनी से जुड़े होने से पुलिस भी हैरान रह गई थी। आइजी ने सभी मामलों की जांच के लिए एसपी साउथ के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है, जिसके पास अभी तक नौ ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

बुधवार को लव जिहाद का एक और मामला सामने आने के बाद संख्या दस हो गई है। चकेरी निवासी पीड़ित की ओर से दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि नाबालिग बेटी को प्रेम जाल में फंसा कर पड़ोस के युवक ने जबरन धर्म परिवर्तन कराया और निकाह किया है। पीड़ित पिता के मुताबिक गरीब और कमजोर होने के कारण वह विरोध नहीं दर्ज करा पाए थे। इसीलिए अबतक चुप रहा, दो दिन पहले बेटी घर पहुंची और बताया कि उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। उससे जबरन निकाह किया गया है और वह अब वहां नहीं रहना चाहती है। इसपर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला लेते हुए तहरीर दी। पुलिस ने लड़की से पूछताछ शुरू की है। पिता का दावा है कि बेटी की उम्र 16 वर्ष और बहला फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन और जबरन निकाह किया गया है। थाना पुलिस ने एसआइटी को घटना के बारे में जानकारी दी है।

Edited By: Abhishek Agnihotri