Move to Jagran APP

Kanpur : जनसाधारण एक्सप्रेस से 14 किशोर और दो युवक बरामद, मानव तस्करी की आशंका

कानपुर सेंट्रल आरपीएफ थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक अमित कुमार द्विवेदी गश्त पर थे। ट्रेन संख्या 15269 जनसाधारण एक्सप्रेस में कुछ बच्चे तस्करी कर ले जाए जा रहे हैं। ट्रेन के प्लेटफार्म संख्या छह पर पहुंचते ही तलाश शुरू कराई गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarPublished: Sat, 18 Mar 2023 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 10:07 PM (IST)
Kanpur : जनसाधारण एक्सप्रेस से 14 किशोर और दो युवक बरामद, मानव तस्करी की आशंका
Kanpur : जनसाधारण एक्सप्रेस से 14 किशोर और दो युवक बरामद, मानव तस्करी की आशंका

कानपुर, जागरण ऑनलाइन टीम : जन साधारण एक्सप्रेस में आरपीएफ टीम ने छापेमारी करके 14 किशोर बाल श्रमिकों को बरामद किया। वहीं, सूत्रों के अनुसार ठेकेदार भाग निकला। उसकी तलाश की जा रही है। बरामद बच्चों ने घर में समस्या के कारण मजदूरी करने जाने की बात स्वीकारी है, लेकिन आरपीएफ और जीआरपी मानव तस्करी की आशंका को लेकर भी जांच में जुट गई है।

loksabha election banner

कानपुर सेंट्रल आरपीएफ थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक अमित कुमार द्विवेदी गश्त पर थे, तभी पता चला कि ट्रेन संख्या 15269 जनसाधारण एक्सप्रेस में कुछ बच्चे तस्करी कर ले जाए जा रहे हैं। बचपन बचाओ संगठन से जानकारी मिलने पर ट्रेन के प्लेटफार्म संख्या छह पर पहुंचते ही तलाश शुरू कराई गई। अलग-अलग कोचों में खोजबीन करने पर 16 बच्चे बरामद हुए।

यह सभी बच्चे अकेले थे, इनके स्वजन नहीं मिले। इस पर पूछताछ की गई तो नाम व पता बताए। बरामद बच्चों में बिहार के वैशाली के गरौल के हुसैना बुजुर्ग का एक, शिवहर के दरियानी चैक के माधोपुर के दो, सीतामढ़ी के बाजपट्टी के दो, बहराइच के अगरौरा दुबहा का एक, गोपालगंज के बंधौली के दो, सीतामढ़ी के बेला मुबारकपुर के दो, फतेहपुर के खखरेड़ू के सड़वा का एक, मधुबनी के दो, बलरामपुर के तुलसीपुर के दो हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.