Move to Jagran APP

JEE Advanced 2022 Result: IIT Kanpur जोन में कनिष्क शर्मा की 58वीं रैंक, शहर में प्रबकीरत ने बढ़ाया मान

JEE Advanced 2022 Result जेईई एडवांस का परिणाम आते ही शहर के कोचिंग सेंटरों में जश्न का माहौल बन गया। आइआइटी कानपुर जोन में कनिष्क शर्मा ने 58वीं रैंक हासिल की है वहीं शहर में प्रबकीरत सिंह ने मान बढ़ाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 11 Sep 2022 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 11 Sep 2022 02:16 PM (IST)
JEE Advanced 2022 Result: IIT Kanpur जोन में कनिष्क शर्मा की 58वीं रैंक, शहर में प्रबकीरत ने बढ़ाया मान
कानपुर के प्रबकीरत सिंह और सौम्य प्रताप सिंह ने नाम राेशन किया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। JEE Advanced 2022 Result : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस का परिणाम और आल इंडिया रैंकिंग रविवार सुबह जारी हो गई। इसमें शहर के पांच सौ से ज्यादा मेधावियों ने अच्छी रैंक लाकर परिवार और अपने संस्थानों का मान बढ़ाया है। छुट्टी होने के बावजूद दोपहर बाद कोचिंग संस्थानों में जश्न का सिलसिला भी शुरू हो गया और छात्र-छात्राएं गुरुजनों का आशीर्वाद लेने पहुंचने लगे।

loksabha election banner

पिछले माह 28 अगस्त को जेईई एडवांस का आयोजन आइआइटी मुंबई ने कराया था। देश भर में जेईई मेन्स में सफलता पाने वाले 155538 छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें से 40712 विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है।

आइआइटी कानपुर जोन के अंतर्गत कनिष्क शर्मा की 58वीं, अथर्व मोघे की 170वीं, कनक बरफा की 189, अरविंद कुमार यादव की 192, हर्षित श्रीवास्तव की 215 व प्रगति अग्रवाल की 545वीं रैंक आई है। इन सभी को देश के टाप आइआइटी में आसानी से प्रवेश मिल सकेगा।

जेईई मेन्स में 446वीं रैंक हासिल करने वाले गोविंद नगर निवासी प्रबकीरत सिंह ने जेईई एडवांस में 678वीं रैंक हासिल की है। वहीं उनके दोस्त रतनलाल नगर निवासी यश ने 2200, राणा प्रताप नगर निवासी सौम्य प्रताप सिंह ने 4026वीं रैंक हासिल की। 

बता दें कि जेईई मेन्स प्रथम सत्र की परीक्षा जून के अंतिम सप्ताह में हुई थी और परिणाम 11 जुलाई को जारी हुआ था। इसके बाद जुलाई के अंतिम सप्ताह में जेईई मेन्स द्वितीय सत्र की परीक्षा हुई, जिसका परिणाम आठ अगस्त को जारी हुआ था। इसी परिणाम के आधार पर जेईई एडवांस के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। प्रबकीरत सिंह ने बताया कि वह कंप्यूटर साइंस विषय में बीटेक करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.