औरैया, जेएनएन। दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मंगलवार की सुबह आधे घंटे तक ट्रेनों का संचालन थमा रहा। यहां रेलवे क्रासिंग पर ट्रक फंस जाने से आनन फानन अपन व डाउन लाइन की ट्रेनों को रोका गया। करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक को रेलवे क्रॉसिंग से हटाया जा सका और तब कहीं रेल यातायात बहाल हो सका। इससे पहले एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ियाें को अछल्दा से पहले रोक दिया गया।

अछल्दा व पाता रेलवे स्टेशन के बीच आउटर की क्रॉसिंग पर एक्सल टूटने से ट्रक पटरी पर फंस गया। इससे सड़क मार्ग पर वाहनों के फंसने से जाम के हालात बन गए। सुबह करीब साढ़े सात बजे क्रासिंग का फाटक बंद हो पाने से रेलवे कर्मियों ने भागलपुर बिहार से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस को कंचौसी रेलवे स्टेशन के पास रुकवाया। वहीं अप व डाउन में होम सिग्नल से पहले कंचौसी, फफूंद व अछल्दा में मालगाड़ियां रोकी गईं। कुछ ट्रेनों को पाता स्टेशन के पास रोका गया।

गेटमैन रवि शंकर ने स्टेशन मास्टर विनोद कुमार को जानकारी दी। इसपर सूचना पर पहुंचे आरपीएफ और जीआरपी स्टॉफ ने किसी तरह से ट्रक को रेलवे क्रासिंग से हटवाया। इस दौरान करीब 30 मिनट के बाद रेल रूट बहाल हो सका। यात्री ट्रेनों के अचानक रुक जाने से यात्रियों में भी कारण पता करने की जिज्ञासा बनी रही। वहीं ट्रेनों को क्रॉसिंग के पास से कॉशन देकर गुजारा गया और सुबह करीब आठ बजे रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य हो सका। क्रॉसिंग से ट्रेनों के गुजरने के बाद पुलिस ने बमुश्किल सड़क यातायात को सामान्य कराया। आरपीएफ ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ कार्रवाई की है।

Edited By: Abhishek Agnihotri