Move to Jagran APP

महज दो घंटे में बना एथलीट सपना का नया पासपोर्ट, भरेंगी मालदीव की उड़ान...भारतीय टीम से जुडे़ंगी

कानपुर की एथलीट सपना कश्यप को मालदीव जाने से अब कोई नहीं रोक पाएगा। सपना का पासपोर्ट बन गया है। सांसद और हैंडबाल फेडरेशन की मदद से खिलाड़ी का सपना साकार हुआ है। लखनऊ में पासपोर्ट अधिकारियों ने प्राथमिकता पर नया पासपोर्ट बनाया है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:48 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:48 PM (IST)
हैंडबाल खिलाड़ी सपना कश्यप का मालदीव के लिए नया पासपोर्ट बन गया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय मंच की ओर अग्रसर भारतीय हैंडबाल टीम में चयनित खिलाड़ी सपना कश्यप का सपना महज दो घंटे में पूरा हो गया। सांसद, हैंडबाल फेडरेशन के साथ कई लोगों के प्रयास के चलते सपना को नया पासपोर्ट महज दो घंटे में बनकर मिल गया है। जिसके बाद वे दो जुलाई की रात को मालदीव के लिए उड़ान भरेंगी। जहां सपना भारतीय टीम के साथ जुड़कर अंतरराष्ट्रीय हैंडबाल लीग में भारत की ओर से प्रतिभाग कर सकेंगी।

loksabha election banner

पासपोर्ट में खराबी के कारण टूटता दिख रहा उभरतीं हुई खिलाड़ी का सपना सांसद सत्यदेव पचौरी, हैंडबाल फेडरेशन के रजत आदित्य दीक्षित और मदन मोहन भरतिया के प्रयास के चलते साकार हो गया। सांसद ने कानपुर और लखनऊ के पासपोर्ट अधिकारी से बात कर सपना कश्यप के नए पासपोर्ट को प्राथमिकता पर बनाने के लिए कहा। वहीं, हैंडबाल फेडरेशन ने भी खिलाड़ी के हक में प्रयास किया। नतीजन, खिलाड़ी के पासपोर्ट को बनाने में अधिकारियों ने प्राथमिकता दिखाई और लगभग दो सप्ताह में होने वाली प्रक्रिया को महज दो घंटे में पूरा कर लिया गया। खिलाड़ी सपना ने बताया कि सबके सहयोग से अब मैं मालदीव में होने वाली हैंडबाल लीग का हिस्सा बन सकूंगी। आर्थिक परिस्थितियों विपरीत होने के बाद भी सबने मेरा साथ दिया और मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। इसके लिए सबका धन्यवाद करती हूं। हैंडबाल लीग में बेहतर प्रदर्शन कर सबके प्रयास को सार्थक करूंगी। मंगलवार को लखनऊ से नया पासपोर्ट लेकर लौटीं सपना ने अभिभावक और मदन मोहन भरतिया के साथ सांसद सत्यदेव पचौरी से मुलाकात कर उनका धन्यवाद किया।  

बोले जिम्मेदार: पासपोर्ट डैमेज कैटेगरी का था इसलिए उनके जरूरी सत्यापन को प्राथमिकता पर किया गया। सपना को हर हाल में तीन जुलाई तक मालदीव में पहुंचकर टीम के साथ जुड़ना था। इसलिए सारी प्रक्रिया पूरी कर दो घंटे में उसको नया पासपोर्ट दिया गया। - कनिष्क शर्मा, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.