जागरण संवाददाता, कानपुर : कानपुर क्रिकेटर्स क्लब की ओर से आयोजित हुई पंचम पंडित दिनेश मिश्रा मेमोरियल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में कानपुर क्रिकेटर्स और ओलंपिक एकादश ने जीत हासिल की। उद्घाटन मुकाबले में दोनों टीमों ने जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। पालिका स्टेडियम में हुए पहले मुकाबले में नेशनल एकादश ने पहले खेलते हुए महज 94 रन बनाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए कानपुर क्रिकेटर्स की टीम ने मुकाबला चार विकेट गंवाकर अपने नाम किया।

क्रिकेटर्स की ओर से शिवांश ने 50 रनों की पारी खेली। वहीं, ओलंपिक और तरुण एकादश के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में ओलंपिक छह रन से विजयी रहा। पहले खेलते हुए ओलंपिक एकादश ने 129 रन बनाए। तरुण के गेंदबाज रिषभ ने चार बल्लेबाजों को आउट किया। जवाब में तरुण एकादश निर्धारित 20 ओवरों में 123 रन आठ विकेट के नुकसान पर ही बना सकी। कुमार, एएन सिंह व प्रकाश की सधी गेंदबाजी ने तरुण को लक्ष्य से छह रन पहले ही रोका। इस अवसर पर आयोजन सचिव संजय दीक्षित, सतीश दोराई मनीष मालवीय व जफर आलम उपस्थित रहे।

............

बीसीसीआइ की टीवी प्रोडक्शन टीम कल करेगी ग्रीनपार्क का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कानपुर : ग्रीनपार्क में 25 से 29 नवंबर के बीच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टीवी प्रोडक्शन टीम 16 अक्टूबर को स्टेडियम का निरीक्षण करेगी। प्रोडक्शन टीम मैच के प्रसारण की रूपरेखा बनाकर कैमरों की लोकेशन व स्पाइडर कैमरों को संचालित करने के लिए कार्य योजना बनाएगी।

मैच से पहले बीसीसीआइ की प्रोडक्शन टीम स्टेडियम का निरीक्षण कर प्रसारण की तैयारियों को परखती है। एसोसिएशन के एक पदाधिकारी के मुताबिक प्रोडक्शन टीम के प्रमुख प्रशांत विष्ट मैच के दौरान दर्शकों को बेहतर डिस्प्ले की योजना पर मंथन करेंगे। प्रोडक्शन टीम टेस्ट मैच के प्रसारण की फाइनल योजना बनाएगी। टीम के सदस्य स्टेडियम में लगने वाले कैमरों की लोकेशन के साथ उनकी संख्या को निर्धारित करेंगे। पिच, स्पाइडर व ग्राउंड के बाहर लगने वाले कैमरों के लिए जगह चिह्नित करेंगे। प्रोडक्शन टीम के एक सदस्य के मुताबिक मैच के दौरान 30 कैमरे लगाए जाएंगे। अल्ट्रा मोशन और स्पाइडर कैम के जरिए मैच के हर पल को संजोया जाएगा।

Edited By: Jagran