Move to Jagran APP

UP: सीएम योगी बोले- पीएम मोदी के नेतृत्व में नौ साल में देश को बदलते दुनिया ने देखा, यूपी को म‍िला सीधा लाभ

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने आज कानपुर एयरपोर्ट पर जनता को नए टर्म‍िनल का तोहफा द‍िया। अत्‍याधुन‍िक सुव‍िधाओं से लैस इस टर्म‍िनल को आज सीएम ने जनता को सौंप द‍िया। इस मौके पर उन्‍होंने मोदी सरकार की उपलब्‍ध‍ियों को भी ग‍िनाया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 26 May 2023 03:31 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 03:31 PM (IST)
UP: सीएम योगी बोले- पीएम मोदी के नेतृत्व में नौ साल में देश को बदलते दुनिया ने देखा, यूपी को म‍िला सीधा लाभ
CM Yogi Adityanath In Kanpur: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने जनता को क‍िया संबोध‍ित

कानपुर, जेएनएन। एयरपोर्ट के नए टर्म‍िनल के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ जनता को संबोध‍ित करते हुए कहा क‍ि लगता है आप सब चुनाव की थकान मिटा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नौ साल में देश को बदलते दुनिया देख रही। इसका सीधा लाभ उप्र को मिला है।

loksabha election banner

बदलाव देखना है तो नागर विमानन के क्षेत्र में देखिए। नौ क्रियाशील, 12 पर काम हो रहा। हर मंडल स्तर पर एक एयरपोर्ट होगा जल्द ही। वायु सेवाओं को जोड़ने के लिए देश के अंदर लोगों की जरूरतों लायक बनाया गया है। कानपुर नए सिविल टर्मिनल से जुड़ गया है। 2017 से पहले बंद उद्योग, गंगा प्रदूषण में कानपुर पर आरोप थे। अब रोड, वायु, मेट्रो, सीसामऊ नाले से 14 करोड़ नाला टेप करने व सेल्फी प्वाइंट बनाया।

भले लाल इमली नहीं चली और डिफेंस कॉरिडोर लाकर गौरव लौटाया है। ऐतिहासिक व औद्योगिक विरासत वाले शहर को फिर नए युग का सूत्रपात हो रहा है। लोगों की कनेक्टिविटी जितनी आसान, उतना ही लोग आगे बढ़ते हैं। नए उद्यम आए हैं। न्यू एज टेक्नोलॉजी में नया उत्साह दिखा है। मेट्रो 2021 से पहचान बन चुकी है।

जाजमऊ में सुधार किया, प्रदूषण गंगा में रुका। अविरल, निर्मल गंगा दिख रही। विकास व विरासत का संगम टर्मिनल में दिख रहा। प्राचीन मंदिरों की शैली उकेरी है। यहां आने-जाने वाले यहां की अमिट छाप ले जाएंगे। कानपुर नई उड़ान भरेगा। डबल इंजन की सरकार डबल रफ्तार से काम कर रही है।

इसलिए कानपुर-लखनऊ के बीच नया एक्सप्रेस वे बन रहा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हुआ, जहां कोई आना नहीं चाहता था, वहां उद्यमी आ रहे। 35 लाख करोड़ निवेश के प्रस्ताव, एक करोड़ युवाओं को नौकरी की गारंटी है। युवाओं के स्केल को स्किल से जोड़ना होगा। सकारात्मक भाव से यह हम सबके लिए आसान होगा। डबल इंजन के साथ चलना चाहते हैं तो ट्रिपल इंजन सरकार बनाइए।

यहां के सांसद व विधायक लगातार यहां की आवाज उठाते हैं। रेलवे, सड़क को और बेहतर बना रहे। प्रदेश में वाटर वे अथॉरिटी गठन कर रहे, जिससे गंगा नदी से वाटर वे से जोड़ सकते हैं। हल्दिया से वाराणसी व प्रयागराज तक पहला वे बन चुका है। अब आगे भी बढ़ेगा। नौ साल में कानपुर को मिला, आगे और मिलेगा। प्रधानमंत्री के संकल्पों के साथ जुड़ने से भारत को ग्रोथ इंजन बनाएंगे। महापौर चयन के लिए धन्यवाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.