Move to Jagran APP

UP: कानपुर कपड़ा मंडी में लगी आग पर CM योगी ने जताया दुख, अख‍िलेश बोले- नोटबंदी-जीएसटी के बाद पड़ी आर्थ‍िक मार

Kanpur Fire News अख‍िलेश यादव ने कानपुर की रेडीमेट कपड़ा मंडी में लगी आग से तबाह हुई 600 से अध‍िक दुकानों के मामले में सरकार से फौरन मुआवजा देने की मांग की है। अख‍िलेश ने कहा क‍ि नोटबंदी-जीएसटी के बाद आग से व्‍यापारी पर आर्थ‍िक मार पड़ी है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraFri, 31 Mar 2023 10:15 AM (IST)
UP: कानपुर कपड़ा मंडी में लगी आग पर CM योगी ने जताया दुख, अख‍िलेश बोले- नोटबंदी-जीएसटी के बाद पड़ी आर्थ‍िक मार
Kanpur Fire News: कानपुर कपड़ा मंडी में लगी भीषण आग

लखनऊ, जेएनएन। कानपुर के बांसमंडी स्‍थित कपड़ा मार्केट में लगी आग से करीब 600 से अध‍िक दुकाने आग की चपेट में आ गई। दुकानों में भरा करोड़ों का कपड़ा जलकर राख हो गया। आठ घंटे से आग धधक रही है। सात ज‍िलों की दमकल गाड़‍ियां मौके पर आग पर काबू पाने की कोश‍िश कर रही हैं। सेना के साथ पुल‍िस ने भी मोर्चा संभाल रखा है।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि, 'आज कानपुर में हुई अग्नि दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। फायर बिग्रेड टीमों द्वारा युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज व प्रभावितों के हर संभव सहयोग हेतु निर्देशित किया है। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।'

फायर बिग्रेड टीमों द्वारा युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज व प्रभावितों के हर संभव सहयोग हेतु निर्देशित किया है।

प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) March 31, 2023

अख‍िलेश यादव ने ट्वीट कर कहा क‍ि, 'कानपुर कपड़ा मंडी में लगी आग, पहले से ही नोटबंदी, जीएसटी के छापों व मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए आर्थिक व मानसिक रूप से एक और गहरी मार है। उप्र भाजपा सरकार व्यापारियों को हुई हानि का तत्काल आंकलन कर सच्चे मुआवज़े की तुरंत घोषणा करे। दमकल की क्षमता का भी आंकलन हो।'