Move to Jagran APP

CM Yogi in Jhansi: झांसी में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-बदल रही है बुंदेलखंड की तस्वीर, हर घर पेयजल उपलब्ध

CM Yogi Adityanath In Jhansi सरकार का प्रयास प्रदेश के हर कोने का व्यापक विकास करने का है। इसी क्रम में हमने लगातार सूखे से प्रभावित बुंदेलखंड में शीर्ष प्राथमिकता पर हर घर पेयजल उपलब्ध कराने का काम किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 01:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 01:28 PM (IST)
CM Yogi in Jhansi: झांसी में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-बदल रही है बुंदेलखंड की तस्वीर, हर घर पेयजल उपलब्ध
CM Yogi Adityanath In Jhansi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

झांसी, जेएनएन। CM Yogi Adityanath In Jhansi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की धरती को बड़ी सौगात देने के साथ ही साथ प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने झांसी (Jhansi) के लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कालेज में बटन दबाकर जिले में 328 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। बुंदेलखंड को आज सौगात देने के साथ ही साथ उन्होंने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी संबोधित किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आज बुंदेलखंड को 328 करोड़ रुपये की सौगात दी है। सरकार का प्रयास प्रदेश के हर कोने का व्यापक विकास करने का है। इसी क्रम में हमने लगातार सूखे से प्रभावित बुंदेलखंड में शीर्ष प्राथमिकता पर हर घर पेयजल (Drinking Water) उपलब्ध कराने का काम किया। हर घर में जल निगम नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा रहा है। हम तो यहां पर हर घर शुद्ध पेयजल पहुंचा रहे हैं। शुद्ध जल से तमाम बीमारियां दूर होतीं हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब बुंदेलखंड विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। नई दिल्ली से झांसी की दूरी कम हो गई है। पीएम नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हमने तो रिकार्ड समय में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को पूरा किया है। आज बुंदेलखंड में बेहतर कनेक्टिविटी मिली है। बुंदेलखंड के नौजवानों को नौकरी और रोज़गार भी मिला है। बुंदेलखंड डकैती से मुक्त हुआ है और अपराधियों का बोलबाला समाप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र के सहयोग से हमारी सरकार बुंदेलखंड में डिफेंस कोरिडोर (Defence Corriodor in UP) बन रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की मजबूत कानून-व्यवस्था हमारी शीर्ष वरीयता में है। हमने प्रदेश के सभी जिलों के साथ ही साथ इस बुंदेलखंड की धरती से माफिया खत्म किए हैं। अपराधियों पर व्यापक कार्रवाई की जा रही है। यहां पर तो 2017 से पहले माफिया-अपराधी हावी थे। पहले माफिया-अपराधी पुलिस को भी परेशान करते थे। अब तो बुंदेलखंड की तस्वीर काफी बदलती जा रही है। यहां पर कृषि आधारित रोजगार पनप रहे हैं। बेहतर कनेक्टिविटी होने के कारण अब अन्य राज्य तथा जिलों से भी लोग झांसी आकर अपना कारोबार प्रारंभ कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.