Move to Jagran APP

UP News: महिला टीचर के साथ रंगरलियां मना रहा था प्रबंधक, वीडियो हुआ वायरल तो अब स्कूल की छिनेगी मान्यता!

Jaunpur News - उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक कान्वेंट स्कूल का संचालक महिला टीचर के साथ रंगरलियां मनाता हुआ दिख रहा है। वायरल वीडियो पर प्रशासन ने जांच कराई। इसके बाद संबंधित स्कूल के संचालक को बीएसए ने नोटिस जारी किया है। वहीं स्कूल की मान्यता वापस लेने की संस्तुति भी की गई है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Wed, 10 Jul 2024 03:10 AM (IST)
स्कूल प्रबंधक और महिला का वायरल वीडियो। वीडियो ग्रैब

संवाद सूत्र, जौनपुर। थाना क्षेत्र के एक कान्वेंट स्कूल संचालक का महिला संग अश्लील वीडियो रविवार को सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इसका संज्ञान लेते हुए प्रशासन के निर्देश पर बीएसए ने आरोपी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। 

हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो नया है या पुराना यह भी स्पष्ट नहीं है। वायरल वीडियो में संचालक स्कूल की ही किसी महिला कर्मचारी के साथ अपने आफिस में अश्लील हरकतें करता दिखाई पड़ रहा है। 

सिटी मजिस्ट्रेट ने लिया स्वत: संज्ञान

सात जुलाई को सोशल मीडिया पर एक पब्लिक स्कूल संचालक का उसी विद्यालय की महिला सहकर्मी संग वीडियो वायरल हुआ। इसका सिटी मजिस्ट्रेट ने स्वत: संज्ञान लिया और जांच कराई तो पता चला कि उक्त वीडियो जौनपुर के सुइथाकलां स्थित एक स्कूल के संचालक का है। नगर मजिस्ट्रेट के आदेश पर जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई। 

स्कूल की मान्यता वापस लेने की संस्तुति

खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल को सौंपते हुए स्कूल की मान्यता प्रत्याहरण (वापस लेने) की संस्तुति की। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी स्कूल संचालक को नोटिस जारी करते हुए दो दिन में स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है।

खंड शिक्षा अधिकारी कर दिया था इनकार

बता दें कि सिटी मजिस्ट्रेट के एक्शन से पहले इस संबंध में पूछने पर खंड शिक्षा अधिकारी राजेश वैश्य ने वायरल वीडियो के संज्ञान में होने से इनकार किया था। कहा कि वैसे भी इस तरह के विद्यालय उनके अधीन नहीं हैं। ऐसे में संचालक के विरुद्ध किसी भी तरह की कार्रवाई का निर्णय स्कूल का प्रबंध तंत्र ही ले सकता है।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: …तो बच जाती 121 लोगों की जान, एलआईयू ने चार बार चेताया, फिर भी चौकन्ना नहीं हुआ प्रशासन

यह भी पढ़ें: UP News: बुर्का पहनाकर घर से भगाया, पुलिस पड़ गई पीछे तो लव जिहाद का शिकार होने से बची दो लड़कियां