Move to Jagran APP

जौनपुर के कल्लू ने दिल्ली के विकास को दिखाया आसमान

क्षेत्र के डा. भीमराव अंबेडकर डिग्री कालेज के मैदान पर रविवार को आयोजित अंतरजनपदीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में देश के नामी-गिरामी पहलवानों ने जोर आजमाइश की। रोमांचक मुकाबले में जौनपुर के कल्लू पहलवान ने दिल्ली के विकास को आसमान दिखाया तो दिल्ली की महिला पहलवान रंजना ने गोरखपुर की रंजीता को पटखनी देकर वाहवाही लूटी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 12:10 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 12:10 AM (IST)
जौनपुर के कल्लू ने दिल्ली के विकास को दिखाया आसमान
जौनपुर के कल्लू ने दिल्ली के विकास को दिखाया आसमान

जागरण संवाददाता, महराजगंज (जौनपुर): डा. भीमराव अंबेडकर डिग्री कालेज के मैदान पर रविवार को आयोजित अंतरजनपदीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में देश के नामी-गिरामी पहलवानों ने जोर आजमाइश की। रोमांचक मुकाबले में जौनपुर के कल्लू पहलवान ने दिल्ली के विकास को आसमान दिखाया तो दिल्ली की महिला पहलवान रंजना ने गोरखपुर की रंजीता को पटखनी देकर वाहवाही लूटी।

loksabha election banner

कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व सपा विधायक ओमप्रकाश दूबे व प्रेमप्रकाश दूबे द्वारा किया गया। उन्होंने पहलवानों व दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि कुश्ती मिट्टी से जुड़ा खेल है। इससे भारत की पहचान है। कुश्ती को हर स्तर पर बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

प्रतियोगिता का पहले मुकाबले में जौनपुर के राजू पहलवान ने गोरखपुर के वीरेंद्र पहलवान को पटखनी दी। वहीं गोलू वाराणसी ने जितेंद्र पहलवान पंजाब को, अयोध्या के राजू ने प्रकाश दिल्ली को आसमान दिया। राजेंद्र जौनपुर व काशी बनारस, मनोज मिर्जापुर ने सोनू हरियाणा को पटखनी दी। हरियाणा की महिला पहलवान शालू ने दिल्ली की रीतू को हराया को हराया। इसके अतिरिक्त कई रोमांचक मुकाबले हुए। कार्यक्रम का समापन पूर्व विधायक समाजवादी पार्टी के जिलाअध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने किया। संयोजक पूर्व विधायक पूर्व विधायक उमाशंकर यादव ने आभार जताया। इस मौके पर बदलापुर विधानसभा के अध्यक्ष रामजतन यादव, महावीर प्रधान, जयनाथ यादव, जय¨सह यादव, राजकुमार, रामहित पाल, शोभनाथ यादव, रमेश यादव, शेर बहादुर यादव, लल्ला पहलवान सहित दूर-दराज से आये पहलवान सहित हजारो लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.