हाथरस, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामजीलाल सुमन ने आज बेहद विवादित बयान दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुमन ने राजा महेंद्र प्रताप की जयंती पर आज पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को देशभक्त बताने के साथ ही वीर सावरकर को गद्दार बताया है।

हाथरस में पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का विरोध करने वालों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि जिन्ना बड़े देश भक्त थे। भारत को देश को आजाद कराने की लड़ाई में उनके बड़ा योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनकी तस्वीर एएमयू में लगे होने का विरोध गलत है। उन्होंने कहा कि जिन्ना तो शहीद भगत सिंह के वकील भी रहे।

उन्होंने कहा कि एएमयू में तस्वीर का विरोध करने वालों ने वीर सावरकर की तस्वीर संसद में क्यों लगवाई। मुरसान में राजा महेंद्र प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि भाजपा नेहरू और गांधी की तस्वीर का भी विरोध कर सकती है। वीर सावरकर तो बड़े ही गद्दार थे।

सुमन ने राजा महेंद्र प्रताप को भारत रत्न देने की मांग की। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप ने ब्रिटिश सरकार को उखाड़ फेंका था, उसी तरह अब हम सभी को मिलकर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी व बसपा मिलकर चुनाव लड़ेंगी। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप