Move to Jagran APP

हरदोई में फायरिंग: भाजपा विधायक और नगर पालिकाध्यक्ष पर FIR दर्ज Hardoi News

हरदोई में भाजपा विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष पर एफआइआर दर्ज। नौ समर्थकों और 200 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला लूट का मामला दर्ज।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 06:02 PM (IST)
हरदोई में फायरिंग: भाजपा विधायक और नगर पालिकाध्यक्ष पर FIR दर्ज Hardoi News
हरदोई में फायरिंग: भाजपा विधायक और नगर पालिकाध्यक्ष पर FIR दर्ज Hardoi News

हरदोई, जेएनएन। मल्लावां कस्बे में शुक्रवार की देर शाम हुए बवाल में नगर पालिका अध्यक्ष ने बिलग्राम- मल्लावां से भाजपा विधायक और नौ नामजद व दो सौ अज्ञात के खिलाफ घर में घुसकर तोडफ़ोड़, जानलेवा हमला कर लूटपाट की एफआइआर दर्ज कराई है। वहीं दूसरे पक्ष से विधायक समर्थक ने पालिकाध्यक्ष व उनके भाइयों समेत आठ नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ वाहन में तोडफ़ोड़, जानलेवा हमला का मामला दर्ज कराया है। बवाल से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। शुक्रवार की रात ही पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पालिकाध्यक्ष के कब्जे से तमंचा और तलाशी के दौरान बंदूक और कारसूत बरामद कर कुल 24 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

यह है मामला 

मल्लावां चौराहा पर शुक्रवार की देर शाम पालिकाध्यक्ष और विधायक समर्थकों के बीच मारपीट, पथराव और फायङ्क्षरग हो गई थी। पूरी रात बवाल मचा रहा और आखिरकार दोनों तरफ एफआइआर दर्ज कराई गई। पालिकाध्यक्ष अंकित जायसवाल ने दर्ज कराई गई एफआइआर में कहा कि शुक्रवार की शाम वह अपने आवास के बाहर जनसमस्याएं सुन रहा था। उसी दौरान मूल रूप से कोतवाली क्षेत्र के देवनपुर निवासी क्षेत्रीय विधायक आशीष ङ्क्षसह आशू अपने प्रतिनिधि नीरज विद्यार्थी और सुनील कुमार कनौजिया, ऋषी, अमन, अंकित, राजीव, राहुल, हिमांशू व दो अज्ञात व्यक्ति वैध व अवैध असलाह लेकर आए। विधायक ने साथियों के साथ उन्हें घेर लिया। 

विधायक के कहने पर नीरज विद्यार्थी ने तमंचा से उनके ऊपर गोली चला दी। जिसके बाद वह अपनी जान बचाकर घर भागा तो वह लोग घर में घुस आए, महिलाओं से अभद्रता की और उनके भाई सिद्दार्थ को पकड़ कर घसीटा। गले में पड़ी सोने की जंजीर, दो लाख रुपये नकद और दो हजार रुपये लूट लिए और पथराव व फायङ्क्षरग करते हुए फरार हो गए। वहीं दूसरी तरफ से देवनपुर निवासी हिमांशू पटेल ने दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया कि शुक्रवार की शाम वह अपने साथी प्रदीप कुमार के वाहन से प्रशांत वर्मा, छुन्नूलाल, मोहित, अंकित के साथ मल्लावां चौराहा पर कोल्ड ड्रिंक पीने आया था। उसी समय सिद्धार्थ उर्फ सिद्धू पानी का गिलास लेकर आए और गाड़ी पर फेंक दिया। कारण पूछने पर गाली देते हुए तमाचा मार दिया फिर आवाज देकर अपने भाइयों अंकित जायसवाल, विशाल जायसवाल, रोहित राणा, राहुल शर्मा, हाजी जलालुद्दीन, इंद्रपाल वर्मा, राजभान ङ्क्षसह व अन्य तमाम लोग आए जिसमें अंकित, इंद्रपाल और हाजी जलालुद्दीन ने अपनी लाइसेंसी राइफल से जान से मारने की नीयत से गोली चला दी।

जिसमें उनके साथी अंकित, अमन व विनीत को गोली लग गई। मोहित को पत्थर लगा अन्य लोग भी घायल हो गए। गाड़ी के शीशे भी टूट गए। बवाल और हंगामा से भय व्याप्त हो गया। बवाल की दोनों तरफ से पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि दोनों तरफ से मामला दर्द किया गया है। कार्रवाई करते हुए अंकित जायसवाल के कब्जे से उनके समर्थकों द्वारा प्रयुक्त किया गया तमंचा और कारतूस के साथ ही एक एयर गन बरामद की गई है। उनके आवास में छिपे सात अन्य लोगों को हिरासत में लेकर 17 अन्य व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस जांच कर कार्रवाई कर रही है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.