जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना सिभावली पुलिस में कस्बा हरोडा रोड से नकली नोटों के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित बाजार में सामान खरीदकर नकली नोटों को खपा रहे थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने एक आरोपित के मकान पर छापा मारकर नकली नोट बनाने में प्रयुक्त कलर स्कैनर, प्रिटर मशीन व 42 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इस गिरोह के जुड़े अन्य आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि बृहस्पतिवार रात थाना सिभावली प्रभारी राहुल चौधरी पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कस्बा हरोडा रोड स्थित एक विवाह समारोह स्थल के पास नकली नोटों के साथ दो आरोपित खड़े हैं। आरोपित नकली नोटों से खरीदारी कर उन्हें बाजार में खपा रहे हैं। सूचना के पास पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों आरोपितों को दबोच लिया।

तलाशी के दौरान आरोपितों के पास से सौ रुपये के 225 नकली नोट बरामद हुए। आरोपित जनपद गाजियाबाद के थाना व कस्बा मोदीनगर निवासी शेखर तथा सुमित है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह अपने घर पर नकली नोट तैयार करते हैं। इन नोटों को वह बाजारों में सामान खरीदकर खपा देते हैं। पुलिस ने आरोपित शेखर के घर पर दबिश देकर मौके से सौ रुपये के 165 नकली नोट, कलर प्रिटर और स्कैनर समेत नकली नोट बनाने में प्रयुक्त अन्य उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021