Move to Jagran APP

NH-24 Traffic Jam: गढ़मुक्तेश्वर में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर जाम में फंसे वाहन, भक्तों को गंगाघाट तक चलना पड़ा पैदल

Delhi Lucknow National Highway Traffic Jam दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग यानी एनएच-24 पर करीब चार घंटे तक जाम में वाहन फंसे रहे। इस दौरान पितृ विसर्जनी अमावस्या पर धार्मिक अनुष्ठान करने आए लाखों गंगा भक्तों समेत जरूरी कामकाज से इधर-उधर जा रहे हजारों राहगीरों को बेहाल होकर पदयात्रा भी करनी पड़ी।

By Prince SharmaEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 25 Sep 2022 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 01:49 PM (IST)
NH-24 Traffic Jam: गढ़मुक्तेश्वर में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर जाम में फंसे वाहन, भक्तों को गंगाघाट तक चलना पड़ा पैदल
गढ़मुक्तेश्वर में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर जाम में फंसे वाहन।

हापुड़, जागरण संवाददाता। दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग यानी एनएच-24 (Delhi Lucknow National Highway, NH 24) पर करीब चार घंटे तक जाम में वाहन फंसे रहे। इस दौरान पितृ विसर्जनी अमावस्या पर धार्मिक अनुष्ठान करने आए लाखों गंगा भक्तों समेत जरूरी कामकाज से इधर-उधर जा रहे हजारों राहगीरों को बेहाल होकर पदयात्रा भी करनी पड़ी। दो जिलों की पुलिस द्वारा किए गए ट्रैफिक इंतजाम धड़ाम साबित हुए।

loksabha election banner

पितृ विसर्जनी अमावस्या के मद्देनजर गंगा भक्तों की भीड़ उमड़ने से वाहनों का दबाव बढऩे पर रविवार की पांच बजे देश से प्रदेश की राजधानी को जोड़ने वाले दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण जाम लग गया। जिससे गढ़ में अल्लाबक्सपुर मोड़ और अमरोहा के गजरौला के काकाठेर तक दोनों साइडों में वाहनों की लंबी कतार लग गईं।

ये भी पढ़ें- Delhi Rain Alert: दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम? लगातार तीसरे दिन भी जाम के जाल में फंसे लोग; बारिश से मौसम हुआ सुहावना

वाहन छोड़ घाट तक पैदल भागे भक्त

करीब एक घंटे तक कार जैसे छोटे वाहन बागड़पुर और महमाई रोड के वैकल्पिक रास्तों से होकर निकलते रहे, लेकिन इसके बाद ये रास्ते भी जाम के झाम में फंस गए। इससे पितृ विसर्जनी अमावस्या के मद्देनजर तीर्थनगरी को आ जा रहे भक्तों को अपने वाहन स्याना चौपला के पास सड़क किनारे खड़े कर ब्रजघाट गंगानगरी में पहुंचने को कई मील लंबी पदयात्रा करने को मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में मंकीपाक्स के दो और केस मिले, टोटल 12 हुई मरीजों की संख्या

कई थानों से बुलाई गई पुलिस

वहीं, जरूरी कामकाज समेत इधर उधर जा रहे हजारों यात्रियों को भी जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। गंगा भक्तों की सुरक्षा और नेशनल हाईवे को जाम मुक्त रखने के मकसद से बुलाई गई बाहरी थानों से जुड़े कई पुलिस वाले अहम प्वाइंटों से नदारद दिखाई दिए।

सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी अभिनव पुंडीर मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद पुल के आसपास खड़े वाहनों को हटवाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया।

सुबह होते ही जाम की स्थिति बनी

दिन निकलते ही श्रद्धालुओं के आने और जाने से राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर वाहनों की संख्य अधिक होने के कारण जाम की स्थिति बन गई। जिस को खुलवाने के लिए पुलिस मशक्कत करती दिखाई दे रही थी। हर किसी को आगे निकलने की जल्दी थी। जिसके चलते जाम की स्थिति पैदा हो गई।

पुराने पुल पर पार्किंग बनाए जाने से हुई दिक्कत

गंगा नगरी में बनाई गई पार्किंग में बारिश के कारण जलभराव हो गया, जिसके कारण वाहन स्वामियों ने गंगा के पुराने पुल पर वाहनों को खड़े कर दिए गए। जिसके कारण जाम की स्थित पैदा हो गई, काफी मेहनत करने के बाद जाम को खुलवाया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अभिनव पुंडीर ने बताया कि पितृ अमावस्या पर श्रदालुओं की ओर से स्नान किया जा रहा है, सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात हैं। हाइवे पर कुछ समय के लिए जाम की स्थिति पैदा हो गई थी, अब सुचारू रूप से वाहन गुजरे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.