Move to Jagran APP

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा पर चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, सुरक्षा व्यवस्था रही चाक-चौबंद

ज्येष्ठ माह में गंगा दशहरा का मनाया जाता है। धार्मिक मान्यता है कि इस दिन गंगा स्नान और दान करने से जातक को समस्त पापों से मुक्ति मिलती है। गंगानगरी ब्रजघाट में ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। इस दौरान भक्त जय गंगा मैया का नारा लगाते हुए दिखे। वहीं इस दौरान पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था भी चाक-चौबंद दिखी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Sun, 16 Jun 2024 10:15 AM (IST)
Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा पर चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर। गंगानगरी ब्रजघाट में ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर बैठकर पूजा-अर्चना भी की और बच्चों का मुंडन भी कराया। वहीं ढोल ताशों के बीच महिला श्रद्धालुओं ने कुआं पूजन भी किया।

भक्तों ने लगाए गंगा मैया के जयघोष 

रविवार को दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आए श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था के डुबकी लगाई। इस दौरान गंगा तट पर गंगा मैया के जयघोष लगते रहे।

पुलिस ने सड़कों पर लगे जाम को खुलवाया

शनिवार की रात में श्रद्धालुओं के आवागमन के दौरान रोड पर करीब एक घंटे के लिए कुछ वाहन जाम में फंसे थे, लेकिन मौके पर पहुंचे एसपी समेत पुलिस बल ने जाम खुलवाया। रूट डायवर्जन का सही ढंग से पुलिस द्वारा पालन कराया गया। जिसके कारण नेशनल हाईवे नौ पर जाम की स्थिति नहीं बनी।