Move to Jagran APP

UP: तुम्हें भी मणिपुर की घटना की तरह निर्वस्त्र कर घुमाएंगे... हापुड़ में सगी बहनों को घर में घुसकर दी धमकी

कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा का खोखले दावों की हकीकत यह है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की दो सगी बहनों को कुछ आरोपितों ने मणिपुर की घटना की तरह निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने की धमकी दी है। आरोपितों ने दोनों बहनों को घर से खींचने का भी प्रयास किया। इतना ही नहीं अपहरण करने की भी धमकी दी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 06 Aug 2023 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2023 10:08 PM (IST)
तुम्हें भी मणिपुर की घटना की तरह निर्वस्त्र कर घुमाएंगे... हापुड़ में सगी बहनों को घर में घुसकर दी धमकी

हापुड़, जागरण संवाददाता। कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा का खोखले दावों की हकीकत यह है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की दो सगी बहनों को कुछ आरोपितों ने मणिपुर की घटना की तरह निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने की धमकी दी है। आरोपितों ने दोनों बहनों को घर से खींचने का भी प्रयास किया।

loksabha election banner

इतना ही नहीं अपहरण करने की भी धमकी दी। ऐसे में पीड़ित परिवार भय के माहौल में जीने को मजबूर है। वहीं, शिकायत के बाद भी मामले में कार्रवाई नहीं की गई है।

शराब पीकर करते हैं अभद्रता

पुलिस में दी तहरीर में नगर के एक मोहल्ले की महिला ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ रहती हैं। आए-दिन मोहल्ले के कुछ लोग शराब का सेवन कर उसके व उसकी पुत्रियों के साथ अभद्रता करते आ रहे हैं।

घर में घुसकर की गाली-गलौज

लोक-लाज के कारण पीड़िता ने इस संबंध में शिकायत नहीं की। पांच अगस्त को आरोपित उसके घर पहुंचे। विरोध करने पर आरोपितों ने गाली-गलौज शुरू कर दी।

युवतों को घर से खींचकर ले जाने का किया प्रयास

आरोप है कि पीड़िता की दोनों पुत्रियों को घर से खींचकर ले जाने का प्रयास किया। शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद आरोपितों ने धमकी दी कि वह महिला की दोनों पुत्रियों को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाएंगे। पुत्रियों का घर से अपहरण कर ले जाएंगे। अगर पुलिस से शिकायत की तो पूरे परिवार को मौत के घाट उतार देंगे।

नहीं हुई रिपोर्ट दर्ज और ना ही कोई कार्रवाई

आरोपितों के फरार होने पर पीड़िता ने डायल-112 पर कॉल की। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कोतवाली में प्रार्थना पत्र देने की बात की। इसके बाद पीड़िता कोतवाली पहुंची और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। बावजूद इसके अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है और आरोपित खुले घूम रहे हैं।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के उपरांत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या था मणिपुर का मामला?

मणिपुर में चार मई को भीड़ द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया था। वारदात के करीब ढाई माह बाद पहली बार 19 जुलाई को इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद मामला सामने आया था। इस मामले में अब सीबीआई जांच कर रही है और एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उधर, राज्य सरकार ने म्यांमार से आए घुसपैठियों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू करते हुए उनका बायोमीट्रिक्स डाटा लेना शुरू कर दिया है।

चार मई को दो महिला के साथ हुआ दुष्कर्म

महिलाओं की नग्न परेड कराने की घटना चार मई को कांगपोकपी जिले में हुई थी। सैकड़ों लोगों की हथियारबंद भीड़ ने लूटपाट और आगजनी के बाद दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया था। उनसे सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया। विरोध करने पर उनके दो पुरुष परिजनों की हत्या भी कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.