देवरिया, जागरण संवाददाता। शहर के सीसी रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के समीप गुरुवार की रात करीब 12 बजे दुर्गा पूजा पंडाल में विवाद के दौरान मनबढ़ों ने पीट-पीट कर 11वीं के छात्र की हत्या कर दी। मृतक के भाई सुबोध की तहरीर पर पुलिस ने पांच नामजद समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह है मामला

शहर के रामनाथ देवरिया मोहल्ले के रहने वाले आदित्य मणि उर्फ छोटू उम्र 17 वर्ष पुत्र आशुतोष मणि ओरिएंटल इंटर कॉलेज में 11 वीं के छात्र थे। वह रात में दुर्गा पूजा देखने शहर में गए थे। वह मेला देखने के बाद घर पहुंचे। उसी समय उनका दोस्त घर पहुंचा और कुछ दोस्तों से मिलवाने के लिए बाइक पर बैठाकर ले जाने लगा। बड़े भाई सुबोध ने रोकना चाहा लेकिन दोनों चले गए। सीसी रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के निकट किसी बात को लेकर कुछ युवकों से आदित्य का विवाद होने लगा। इस दौरान उनकी पिटाई कर दी गई। उनको गंभीर चोटें आईं। वह जमीन पर गिर गए। आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

जिला अस्पताल में हंगामा

मौत से गुस्साए रामनाथ देवरिया मोहल्ले के लोग जिला अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। माहौल गर्म देखकर चिकित्सक व कर्मचारी मौके से हट लगे। हंगामा की सूचना पर एसपी डा. श्रीपति मिश्र, सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी जिला अस्पताल पहुंचे। स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने बताया कि रामनाथ देवरिया मोहल्ले में युवकों के बीच हुए विवाद के दौरान आदित्य की गंभीर चोट लगने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

पूरी रात होती रही छापेमारी

हत्या की घटना के बाद कोतवाली पुलिस पूरी रात छापेमारी करती रही। इस दौरान सीसी रोड स्थित स्टेट बैंक की शाखा के निकट दुर्गा प्रतिमा रखने वाले आयोजक के अलावा एक अन्य युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

घटना की वजह पुराना विवाद

पुलिस की जांच पड़ताल में फिलहाल जो बात सामने आई है, उसमें रामनाथ देवरिया मोहल्ले के मनबढ़ युवाओं के दो पक्षों के बीच पुराना विवाद बताया जा रहा है।

गम में बदला खुशी का माहौल

दुर्गा पूजा को आदित्य के घर में खुशी का माहौल गम में बदल गया। उनकी मां व स्वजन बिलख रहे थे। आसपास के लोग व रिश्तेदार सांत्वना देने के लिए पहुंचे।

Edited By: Pradeep Srivastava