Move to Jagran APP

वंदे भारत ट्रेन से यात्रा को लेकर पूर्वांचल के यात्रियों में खुशी, 12 घंटे में बुक हुए ईसी के 32 टिकट

वंदे भारत से यात्रा को लेकर पूर्वांचल के रेल यात्रियों में काफी खुशी का माहौल है। पहली बार वंदे भारत से यात्रा करने के लिए 12 घंटे में एग्जीक्यूटिव कार के 32 टिकट बुक हुए हैं। इस ट्रेन में यात्रियों को काफी सुविधाएं मिलेंगी। वंदे भारत ट्रेन को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्लेटफार्म नंबर एक से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 07 Jul 2023 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jul 2023 09:04 AM (IST)
वंदे भारत ट्रेन से यात्रा को लेकर पूर्वांचल के यात्रियों में खुशी। (फाइल)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। वंदे भारत ट्रेन से यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है। नौ जुलाई की यात्रा के लिए गुरुवार को सुबह आठ बजे से टिकटों की बुकिंग शुरू होते ही 12 घंटे के अंदर एग्जीक्यूटिव कार (ईसी) के 32 टिकट बिक गए। चेयरकार (सीसी) के 149 टिकट भी बिक गए। नौ ही नहीं उसके आगे की तिथियों के लिए भी रेलवे के काउंटरों और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) के वेबसाइट से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड ने आप्शनल कैटरिंग सर्विस के अंतर्गत मिलने वाली खानपान सुविधा का भी रेट (मूल्य) निर्धारित कर दिया है। टिकट बुक करते समय यात्रियों के सामने चाय, काफी, नाश्ता, लंच और डिनर का भी विकल्प होगा। रास्ते में खानपान की सामग्री नहीं लेने पर सिर्फ किराया ही देना होगा।

उत्साह और उल्लास भरी तैयारी आज स्टेशन पर उत्सव की बारी

रेलवे स्टेशन सज-संवरकर तैयार है। सफेदी की चादर अब गुलाबी हो गई है। रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया स्टेशन लोगों में उमंग भर रहा है। स्थापना के 138 वर्ष बाद पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय स्टेशन गोरखपुर उत्सव की तैयारी में है, जिसके आंगन में प्रधानमंत्री गोरखपुर के विकास की नींव रखेंगे। वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर पूर्वोत्तर रेलवे को रफ्तार का उपहार देंगे। शुक्रवार का यह गौरवशाली क्षण पूर्वोत्तर रेलवे के स्वर्णिम इतिहास में अंकित होने जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्लेटफार्म नंबर एक पर भव्य समारोह में सुशोभित मंच से देश की प्रमुख गतिमान ट्रेन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे। आठ कोच वाली 02549 नंबर की उद्घाटन विशेष वंदे भारत ट्रेन गोरखपुर से चलकर सहजनवां, खलीलाबाद, बस्ती, बभनान, मनकापुर, अयोध्या और बाराबंकी सहित कुल सात स्टेशनों पर रुकते हुए रात 08:30 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंचेगी। रास्ते में चिह्नित सभी रेलवे स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन का भव्य स्वागत होगा। प्रधानमंत्री गोरखपुर जंक्शन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे। 693 करोड़ रुपये से गोरखपुर जंक्शन का नवनिर्माण होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.